बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर जमकर बरसे मटिहानी के विधायक, जानिए वजह

अपनी ही सरकार के अधिकारियों पर जमकर बरसे मटिहानी के विधायक, जानिए वजह

BEGUSARAI : बेगूसराय में लगातार डीलरों के खिलाफ शिकायतें मिल रही है.  शिकायत पर जिला प्रशासन के द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है. इसके बावजूद डीलर लगातार राशन की कालाबाजारी, कमतौल के साथ-साथ यूनिट के हिसाब से राशन का वितरण नहीं कर रहे है. इसी क्रम में बेगूसराय में भी बीती रात कालाबाजारी का मामला प्रकाश में आया है जहाँ ग्रामीणों ने डीलर के करतूत को रंगे हाथ पकड़ लिया. 

दरअसल एक ठेले पर चावल लादकर ठेलाचालक कहीं ले जा रहा था. इसी बीच ग्रामीणों ने चावल के साथ रंगे हाथ उसे पकड़ लिया और जमकर हंगामा करना शुरू कर दिया. इस मामले को लेकर मटिहानी विधायक बोगो सिंह ने एक बार फिर अपने ही सरकार के अधिकारियों पर जमकर भड़ास निकाला. उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर भी अधिकारी केवल जाँच के नाम पर बस खानापूर्ति करते हैं. 

मामला सिंघौल ओपी क्षेत्र के विनोदपुर पंचायत का है. जहां डीलर ने गरीबों को देने वाले अनाज को व्यापारी के हाथों बेच दिया था. इसका खुलासा तब हुआ जब स्थानीय लोगों ने अनाज को ठेला से ले जाते समय देख लिया. इसके बाद वे शोरगुल करने लगे. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस घटनास्थल पर पहुँची. जहां ठेले  पर 10 बोरा लदा हुआ था. 

हालांकि पुलिस ने ठेला के साथ ठेला चालक को गिरफ्तार कर लिया. इसी मुद्दे को लेकर मटिहानी के जदयू विधायक नरेंद्र सिंह उर्फ बोगो सिंह ने अपने ही सरकार के पदाधिकारी पर जमकर हमला किया. बोगो सिंह ने कहा कि डीलर अनाज बेचकर राशि को जिला से लेकर पटना के अधिकारियों तक पहुंचा रहे है. उन्होंने कहा कि सिर्फ मटिहानी विधानसभा क्षेत्र में 90% डीलर गरीबों का अनाज हड़प रहे है और उस अनाज को बेचकर पैसा अधिकारियों तक पहुंचाया जा रहा है. बोगो सिंह ने मांग किया कि मामले की जांच कर दोषी डीलर पर कड़ी कार्यवाही की जाए. 

बेगूसराय से कृष्णा की रिपोर्ट 

Suggested News