विधायक की पत्नी ने मुखिया चुनाव में दर्ज की जीत, माननीय ने मिठाई खिलाकर दी बधाई

विधायक की पत्नी ने मुखिया चुनाव में दर्ज की जीत, माननीय ने मिठाई खिलाकर दी बधाई

SITAMADHI : सीतामढ़ी जिले के नानपुर और चोरौत प्रखंड की सभी 24 पंचायतों की मतगणना शुरू है। आज नानपुर प्रखंड के मुखिया के पांच पदों के अलावा एक पंचायत समिति सदस्य का परिणाम आ गया है। जिसमें बाजपट्टी विधायक मुकेश लाल यादव की ददरी पंचायत से पत्नी रिंकू कुमारी मुखिया का चुनाव जीत गई हैं। वह अपने प्रतिद्वंदी मोस्तगामा खातून को 485 मत से परास्त किया है। ददरी पंचायत से विधायक की पत्नी रिंकू देवी को 1700 व मोस्तगामा से 1215 वोट मिले हैं। जिसके बाद विधायक को पत्नी को मिठाई खिलाकर जीत का जश्न मनाया

उन्होंने लगातार दो बार मुखिया बनकर एक रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले कोई मुखिया अपनी सीट बचाने में सफल नहीं हुआ था। इससे पहले 2016 में मुखिया बनी थी। वहीं 2011 में पंचायत चुनाव में बहुरार क्षेत्र से पंसस का चुनाव जीतकर नानपुर की प्रमुख बनी थीं।  

पहले चरण में विधायक की बहू बनी थी मुखिया

मुखिया चुनाव में पहले चरण में भी विधायक की बहू ने जीत दर्ज की थी। कांग्रेस विधायक संतोष मिश्रा की बहू रिंकी मिश्रा ने मुखिया प्रत्याशी के रूप में जीत हासिल की. वे परसथुआ से सटे सलथुआ पंचायत की मुखिया निर्वाचित हुई थी. रिंकी मिश्रा करगहर विधायक के भतीजे संजीव मिश्रा की पत्नी हैं.  27 फरवरी में परसथुआ में संजीव मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रिंकी मिश्रा का मायका सलथुआ पंचायत में है. वे पहली बार मुखिया चुनाव में उतरी थी और 2150 मतों से उन्होंने जीत दर्ज की है. उन्होंने वर्तमान मुखिया मोहन यादव को हराया था.  

Find Us on Facebook

Trending News