बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

11 दिनों तक पुस्तक प्रेमियों से गुलजार रहेगा पटना का गांधी मैदान, 80 से ज्यादा प्रकाशक ले रहे हैं हिस्सा

11 दिनों तक पुस्तक प्रेमियों से गुलजार रहेगा पटना का गांधी मैदान, 80 से ज्यादा प्रकाशक ले रहे हैं हिस्सा

PATNA : पटना के गांधी मैदान में राष्ट्रीय पुस्तक मेला का आयोजन किया गया है। 11 दिनों तक चलनेवाले इस पुस्तक मेला का आयोजन समय इंडिया की ओर से किया गया है। गुरुवार को भाजपा विधायक संजीव चौरसिया ने इसका उद्घाटन किया। 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि पटना के पुस्तक मेला की ख्याति दूर-दूर तक है। इसमें भाग लेने राज्य के बाहर से न केवल प्रकाशक आते हैं बल्कि पुस्तक-प्रेमी भी दूर-दराज से खींचे चले आते हैं। इस मौके पर आप के प्रदेश अध्यक्ष शत्रुघ्न साहू, डॉ. के.पी. सिन्हा, चंद्र भूषण, आचार्य आनंद किशोर, बीएन विश्वकर्मा और संचालक विनय कुमार विष्णुपुरी भी मौजूद थे।

आयोजक ने बताया कि 2 दिसंबर तक पुस्तक मेला चलेगा। सुबह 11 बजे से लेकर रात साढ़े आठ बजे तक यह पुस्तक प्रेमियों व अन्य लोगों के लिए खुला रहेगा। छात्रों के लिए सोमवार से शुक्रवार को सुबह 11 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक प्रवेश मुफ्त रहेगा वहीं पुस्तक-प्रेमियों को 10 रुपये की सहयोग राशि अदा करनी होगी। 

कविता में रूचि रखनेवाले श्रोताओं को कविताएं सुनने और कवियों से मिलने का मौका 25 नवंबर की शाम 6 बजे मिलेगा। मेला में 80 से ज्यादा प्रकाशक भाग ले रहे हैं। शैक्षिक-सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन होगा। साहित्यिक कार्यक्रम प्रतिदिन दोपहर 2 बजे से शुरू होगा। शाम 6 बजे से हर रोज क्विज प्रतियोगिता होगी।


Suggested News