MLC उपचुनाव : नामांकन के आज अंतिम दिन बीजेपी और जेडीयू के इन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुनाव तय

MLC उपचुनाव : नामांकन के आज अंतिम दिन बीजेपी और जेडीयू के इन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, निर्विरोध चुनाव तय

PATNA :बिहार विधान परिषद में खाली हुए 2 सीटों पर आज नामांकन के अंतिम दिन 2 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। जदयू से संजय झा और बीजेपी की ओर से राधामोहन शर्मा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

बिहार विधान सभा सचिव कक्ष में नामांकन के दौरान बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी समेत राज्य सरकार के कई मंत्री और बीजेपी के नेता मौजूद रहें। 

नामांकन के आज अंतिम दिन इन दोनों के सिवा अबतक किसी तीसरे प्रत्याशी की ओर से नामांकन दाखिल नहीं किया गया। किसी अन्य द्वारा नामांकन दाखिल नहीं किए जाने के बाद इन दोनों का निर्विरोध रुप से चुना तय है। 

गौरतलब है कि बिहार में दो सदस्यों के निधन के कारण विधान परिषद की दो सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं। पहले से ही माना जा रहा था कि एक सीट पर बीजेपी और एक पर जेडीयू अपना उम्मीदवार उतारेगी।

बता दें कि बिहार विधान परिषद की दो सीटों के उपचुनाव के लिए नामांकन मंगलवार से हीं शुरू है। नामांकन की आखिरी तारीख 28 मई है।खाली हुई दोनों सीटें में एक भाजपा के विधान पार्षद सूरजनंदन प्रसाद और दूसरी सीट राजद के सैयद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन से खाली हुई हैं।28 मई तक नामांकन की अंतिम तारीख है इसके बाद 29 मई को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 31 मई निर्धारित की गई है।

वोटिंग 7 जून को सुबह 9 बजे से दोपहर 4 बजे तक होगी, जबकि 5 बजे के बाद मतपत्रों की गिनती की जाएगी। दोनों सीटों पर सदस्यों का निर्वाचन विधानसभा के सदस्यों के मतदान के जरिए होगा।

बीजेपी विधानपार्षद सूरजनंदन प्रसाद के निधन के कारण खाली हुई सीट का कार्यकाल 6 मई 2020 है, जबकि राजद एमएलसी सैय्यद खुर्शीद मोहम्मद मोहसीन के निधन से खाली हुई सीट का कार्यकाल 6 मई 2024 है।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News