बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एमएलसी उम्मीदवार कार्तिकेय मास्टर ने दिवंगत वार्ड सदस्य के परिजनों से की मुलाकात, पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या निराशाजनक

एमएलसी उम्मीदवार कार्तिकेय मास्टर ने दिवंगत वार्ड सदस्य के परिजनों से की मुलाकात, पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या निराशाजनक

पटना. एमएलसी चुनाव में पटना क्षेत्र से राजद उम्मीदवार कार्तिकेय सिंह उर्फ़ मास्टर ने गुरुवार को राज्य में पंचायत प्रतिनिधियों की हो रही हत्याओं पर गहरी चिंता जताई. उन्होंने दुल्हिनबाजार के सोनियावां पंचायत के दिवंगत वार्ड सदस्य रामजी पासवान के शोकसंतप्त परिजनों से मुलाकात की और अपनी संवेदना प्रकट की. कार्तिकेय सिंह मास्टर ने कहा कि बिहार में अपराधी बेखौफ हैं. असामाजिक तत्वों को पुलिस प्रशासन का भय नहीं रह गया है. यही कारण है कि एक के बाद एक निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों की हत्या हो रही है. रामजी पासवान की हुई हत्या से फिर साबित हुआ है निर्वाचित प्रतिनिधि सुरक्षित नहीं हैं. 

रामजी पासवान की पिछले सप्ताह गोली मारकर हत्या हुई थी. वे 13 फरवरी को पटना से अपने गांव ईचीपुर की ओर बाइक से जा रहे थे तभी अज्ञात अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. जैसे ही वो दुल्हिनबाजार के देहरी पुल के समीप पहुंचे तो पूर्व से घात लगाए अपराधियों ने उन्हें गोली मार दी. वारदात को अंजाम देने के बाद हत्यारे शव को मंदिर के पास फेंक कर फरार हो गए. अगली सुबह लोगों ने शव देखा तो कोहराम मच गया. 

मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत कुमार सिंह उर्फ़ छोटे सरकार के बेहद खास माने जाने वाले कार्तिकेय मास्टर ने रामजी पासवान के शोकाकुल परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने हत्यारों की अब तक गिरफ्तारी नहीं होने पर असंतोष जताया. एमएलसी चुनाव लड़ रहे कार्तिकेय मास्टर ने कहा कि यह कोई पहला मामला नहीं है जब किसी पंचायत प्रतिनिधि की हत्या हुई है. पिछले दो महीनों के दौरान कई मुखिया और अन्य लोगों की राज्य में हत्या हो चूकी है. बावजूद इसके पंचायत प्रतिनिधियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर कोई पहल नहीं की गई है. इस दौरान ग्रामीणों ने कार्तिकेय मास्टर से हत्या के बाद से गांव में दार के माहौल की जानकारी दी.  

उन्होंने कहा कि एमएलसी चुनाव जीतने के बाद उनका पहला मुद्दा ही राज्य के पंचायत प्रतिनिधियों की सुरक्षा सुनिश्चित कराना होगा. इसके लिए वे सरकार पर दबाव बनाएंगे. ग्रामीण जनता का प्रतिनिधित्व करने वाली आवाज को अपराधियों को दबाने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि रामजी पासवान सहित अन्य निर्वाचित जनप्रतिनिधियों की हुई हत्या शासन प्रशासन के इक़बाल पर बड़ा सवाल है. बिहार में हो रहे 24 एमएलसी सीटों के चुनाव में राजद ने कार्तिकेय मास्टर को पटना क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है. लालू यादव ने खुद उनके नाम की घोषणा की थी. 


Suggested News