एमएलसी चुनाव के परिणाम पर होगी नजर, स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 22 सीटों का रिजल्ट आज

एमएलसी चुनाव के परिणाम पर होगी नजर, स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 22 सीटों का रिजल्ट आज

पटना.... बिहार विधानसभा चुनाव 2020 का परिणाम आ चुका है। ऐसे में अब एमएलएसी के परिणाम पर भी पार्टियों की नजर होगी। आज यानी गुरूवार को बिहार के स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के 22 सीटों का रिजल्ट आने वाला है। इसमे शिक्षक से 10 व स्नातक निर्वाचन से 12 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आने वाला है। ऐसे में अब हर किसी की निगाहें एमएलसी चुनाव के परिणाम पर जा टिकी हैं। एमआइटी में मतगणना केंद्र बनाया गया है। प्रशासन की तरफ से वहां पर तैयारी को अंतिम रूप दिया जा चुका है। सुरक्षा को लेकर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। गुरुवार की सुबह आठ बजे से वोटों की गिनती की जाएगी। 

बता दंे कि 22 अक्टूबर को इन सभी सीटों के लिए मतदान हुए थे। जिसमें तिरहुत स्नातक व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के तहत वैशाली, मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी व शिवहर जिले के मतदाताओं ने मतदान किया था। इस निर्वाचन के तहत चार जिलों में कुल मतदाताओं की संख्या करीब एक लाख तीन हजार है। इसमें शिक्षक निर्वाचन की तुलना में स्नातक के मतदाता ज्यादा है। स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से मंत्री सह जेडीयू के वरीय नेता नीरज कुमार और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के एमएलसी नवल किशोर यादव प्रमुख चेहरे हैं।

मतगणना के दौरान शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए एक राउंड की गणना होगी जबकि स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए ग्यारह राउंड की गणना होगी। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के नतीजों के गुरुवार के दोपहर बारह बजे तक आने की संभावना है। वहीं स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए रात में परिणाम आ सकते हैं। 


Find Us on Facebook

Trending News