बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एमएलसी चुनाव परिणाम : वैशाली में तेजस्वी-चिराग दोनों को लगा बड़ा झटका, पशुपति पारस गुट के भूषण राय की बड़ी जीत

एमएलसी चुनाव परिणाम : वैशाली में तेजस्वी-चिराग दोनों को लगा बड़ा झटका, पशुपति पारस गुट के भूषण राय की बड़ी जीत

पटना. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों के लिए शुरू हुई मतगणना में एनडीए ने वैशाली सीट पर जीत की ओर कदम बढ़ा दिया है. यहां से एनडीए की ओर से पशुपति पारस गुट को यह सीट दिया गया था. पशुपति पारस ने भूषण राय को उम्मीदवार बनाया है. भूषण राय ने 2460 वोट लाकर बड़ी जीत हासिल कर ली है. 

उनकी इस जीत से राजद के तेजस्वी यादव और लोजपा (रामविलास) के चिराग पासवान दोनों को बड़ा झटका लगा है. राजद उम्मीदवार सुबोध राय जीत हासिल करने में सफल नहीं रहे. इसी तरह चिराग पासवान के पिता रामविलास पसवान की परंपरागत सीट पर चिराग के उम्मीदवार भी कोई करिश्मा करने में सफल नहीं हुए. हालांकि चुनाव परिणाम का औपचारिक ऐलान होना अभी शेष है. 

इसके गुरुवार को मतगणना शुरू होने के कुछ समय बाद वैशाली सीट पर जोरदार हंगामा देखा गया। हाजीपुर के सीए इंटर कॉलेज में चल रही मतगणना के दौरान मतपत्र पर निशान को लेकर हंगामा शुरू हुआ। राजद उम्मीदवार सुबोध राय के काउंटिंग रिजल्ट शंभू शरण राय को हंगामा करने के बाद मतगणना स्थल से बाहर निकाल दिया गया.

24 सीटों के इस चुनाव में एनडीए गठबंधन की ओर से भाजपा के 12, जदयू के  11 और पशुपति पारस गुट के एक उम्मीदवार के मैदान में है जबकि राजद के 23 और लेफ्ट एक उम्मीदवार महागठबंधन की ओर से हैं. वैशाली के अलावा एनडीए को मुजफ्फरपुर और पूर्णिया में भी जीत मिली है. वहीं नवादा से निर्दलीय उम्मीदवार के जीत की खबर है. इन उम्मीदवारों के जीत की आधिकारिक घोषणा शेष है. 




Suggested News