बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MLC चुनाव : राजद के साथ आए वाम दल, लालू की मौजूदगी तीनों उम्मीदवारों ने किया नामांकन, कांग्रेस का टूटा सपना

MLC चुनाव : राजद के साथ आए वाम दल, लालू की मौजूदगी तीनों उम्मीदवारों ने किया नामांकन, कांग्रेस का टूटा सपना

पटना. बिहार विधान परिषद के होने वाले चुनाव के लिए राजद के तीन उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन किया. राजद के तीन उम्मीदवार मुन्नी रजक, युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहैब और अशोक कुमार पांडेय ने विधानसभा पहुंचकर नामांकन किया. इस दौरान राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी मौजूद रहे. साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव सहित कई अन्य वरिष्ठ राजद नेता नामांकन के दौरान मौजूद रहे. 

नामांकन के दौरान राजद के तीन उम्मीदवारों के समर्थन में वामपंथी दल भी दिखे. वामपंथी दलों के वरिष्ठ नेता नामांकन के दौरान मौजूद रहे. उनका राजद सुप्रीमो लालू यादव एवं तेजस्वी यादव सहित अन्य राजद नेताओं ने गर्मजोशी से मुलाकात की. दरअसल, वामपंथी दलों के विधायकों के साथ आने से राजद के तीनों उम्मीदवारों का विधान परिषद जाने के रास्ता लगभग साफ हो गया है. 


एमएलसी की एक सीट के लिए 31 विधायकों का समर्थन चाहिए. ऐसे में राजद को 3 सीटों पर जीत के जीत के लिए 93 विधायकों का वोट चाहिए. वहीं राजद के विधायकों की संख्या 76 है. उसे वामदलों के 15 विधायकों का वोट मिलेगा तभी उसकी जीत तय होगी. विधानसभा में माले के 12 और भाकपा माकपा के तीन विधायक हैं. नामांकन के दौरान वामपंथी दलों के नेताओं के राजद के साथ आने से अब यह साफ हो गया है कि एमएलसी चुनाव में राजद के तीनों उम्मीदवार की जीत लगभग तय है. 

वहीं, बिहार में कांग्रेस के विधायकों की संख्या 19 है. कांग्रेस को उम्मीद थी कि वामपंथी दलों के 15 विधायकों के सहयोग से एक एमएलसी सीट पर उसे जीत मिल जाएगी. लेकिन अब राजद और वाम दलों की नजदीकी बढने से कांग्रेस का सपना चकनाचूर हो गया है. गौरतलब है कि 20 जुलाई को विधान परिषद की 7 सीटें खाली हो रही हैं.


Suggested News