बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

एमएलसी चुनाव कल, एनडीए की जीत को लेकर भाजपा ने कर दिया बड़ा ऐलान, अब क्या करेगा राजद

एमएलसी चुनाव कल, एनडीए की जीत को लेकर भाजपा ने कर दिया बड़ा ऐलान, अब क्या करेगा राजद

पटना. बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर 4 अप्रैल को होने जा रहे चुनाव के पूर्व भाजपा ने एनडीए की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है. साथ ही विपक्षी दलों पर तंज भी कसते हुए चुनाव के पूर्व तक ही उनकी ख़ुशी रहने की बात की है. बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने रविवार को मीडिया से बात करते हुए कहा कि हर बार चुनाव के पूर्व तक विपक्षी दल ख़ुशी मनाते हैं और चुनाव के बात हमलोग ख़ुशी मनाते हैं. 

उन्होंने कहा कि 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में एनडीए की स्थिति को लेकर वे फ़िलहाल कोई टिप्पणी नहीं करेंगे. वे इस पर चुनाव परिणाम आने के बाद 7 अप्रैल को अपनी बात कहेंगे. चुनाव को लेकर राजद सहित अन्य दलों के बड़े बड़े दावे करने पर उन्होंने कहा कि ऐसा हर बार होता है कि चुनाव के पहले वे लोग ख़ुशी मनाते हैं और चुनाव के बाद हमलोग. इस बार भी ऐसा ही होगा. 

बिहार विधान परिषद के 24 स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र में 185 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 4 अप्रैल को मतपेटी में बंद हो जाएगा. मतदान के लिए राज्य के सभी 534 प्रखंडों में बूथ स्थापित किये गये हैं. कुल एक लाख 32 हजार 116 मतदाता में 69360 महिला मतदाता, जबकि 62747 पुरुष मतदाता हैं. अन्य मतदाताओं की संख्या सिर्फ नौ है.

इस बार एनडीए की ओर से सभी 24 सीटों में भाजपा के 12 प्रत्याशी, जबकि जदयू के 11 प्रत्याशी हैं. एनडीए की ओर से रालोसपा को एक सीट दी गयी है. वहीं राजद ने 23 निर्वाचन क्षेत्रों में अपने प्रत्याशी उतारे हैं, जबकि एक सीट उसने सीपीआइ को दी है. कांग्रेस की ओर से 24 विधान परिषद सीटों में 16 निर्वाचन क्षेत्रों में प्रत्याशी उतारा गया है. राष्ट्रीय पार्टी में सीपीआइ ने अपने एक प्रत्याशी को चुनावी मैदान में उतारा है.


Suggested News