बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना फंड के रूप में खर्च होगी विकास फंड के 2 करोड़ रूपये की राशि, एमएलसी केदारनाथ पाण्डेय ने सरकार के फैसले का किया स्वागत

कोरोना फंड के रूप में खर्च होगी विकास फंड के 2 करोड़ रूपये की राशि, एमएलसी केदारनाथ पाण्डेय ने सरकार के फैसले का किया स्वागत

PATNA : बिहार विधान परिषद सदस्य केदार नाथ पांडेय ने मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से प्रत्येक सदस्य बिहार विधानसभा एवं विधान परिषद को क्षेत्रीय विकास हेतु मिलने वाले तीन करोड़ राशि में से प्रति सदस्य 2 करोड़ राशि कोरोना महामारी के बचाव हेतु लगाने के सरकार के फैसले का स्वागत किया है. उन्होंने कहा की वर्तमान संकट के काल में जब भी राज्य के समक्ष मानवता को बचाने का सवाल है. इस निधि का इससे बेहतर उपयोग दूसरा कुछ नहीं हो सकता. राज्य के जनगण की प्राण रक्षा हर कीमत पर सरकार और हर व्यक्ति का सबसे बड़ा धर्म है. 

बताते चलें की राज्य के सभी विधायकों एवं विधान पार्षदों को विकास फंड में मिलने वाले दो करोड़ की राशि अब नहीं दी जाएगी. योजना एवं विकास विभाग ने इसके लिए पत्र जारी कर दिया है. इस फंड का इस्तेमाल कोरोना के रोकथाम के लिए किया जाएगा. जारी किए गए पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना द्वारा दिए गए राशि को स्वास्थ विभाग में गठित कोरोना उन्नमूलन कोष में जमा किया जाएगा. 

वहीँ पत्र में कहा गया है कि मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना मद से उपलब्ध कराई गई राशि से स्वास्थ्य विभाग संपूर्ण राज्य में किसी भी क्षेत्र के लिए कोरोना वायरस के संबंध में नियमानुसार किसी भी प्रकार का व्यय सकता है. बिहार विधान मंडल के सदस्य चाहे तो 2 करोड़ रुपए के अतिरिक्त राशि की अनुशंसा मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 22 में उपलब्ध होने वाली राशि से कर सकते हैं. इस संबंध में सदस्यों द्वारा अपनी अनुशंसा अपर मुख्य सचिव योजना एवं विकास विभाग को उपलब्ध करा दी जाएगी.



Suggested News