बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मंत्री मुकेश सहनी के विभाग पर राजद MLC का बड़ा खुलासाः गव्य विकास ट्रेनिंग का जिम्मा 'बैंक्वेट हॉल वाले-मसालची-कुक' को दिया गया, 2.71करोड़ की गड़बड़ी

मंत्री मुकेश सहनी के विभाग पर राजद MLC का बड़ा खुलासाः गव्य विकास ट्रेनिंग का जिम्मा 'बैंक्वेट हॉल वाले-मसालची-कुक' को दिया गया, 2.71करोड़ की गड़बड़ी

PATNA:  बिहार के पशुपालकों की ट्रेनिंग प्रोग्राम में बड़ा घपला किया गया है। राजद विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने आज विधान परिषद में यह गंभीर मामला उठाया। विधान पार्षद ने सदन में बताया कि गव्य विकास के तहत ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए विश्वसनीय व सरकारी संस्था को छोड़कर एक निजी संस्था को काम दे दिया गया। राजद विधायक ने पशुपालन विभाग पर गंभीर आरोप लगाए। विधान पार्षद ने चैलेंज दिया कि मंत्री सदन में बतायें कि अब तक किस निजी संस्था के द्वारा ट्रेनिंग प्रोग्राम कराया गया है। उन्होंने खुलासा करते हुए कहा कि अब शहनाई बजाने वाले गव्य विकास का ट्रेनिंग करा रहे। 

बैंक्वेट हॉल वाले को दिया गया ट्रेनिंग प्रोग्राम का जिम्मा

प्रभारी मंत्री मुकेश सहनी ने इस सवाल पर उत्तर दिया। लेकिन राजद विधान पार्षद ने सदन में मंत्री के जवाब को गलत करार दिया। उन्होंने बताया कि बिहार सरकार के इतिहास में पहली दफे किसी बैंक्वेट हॉल वाले को ट्रेनिंग प्रोग्राम कराने का जिम्मा दे दिया गया है। पटना से दूर जहां शहनाई बजती हो उसी को गव्य विकास से संबंधित ट्रेनिंग प्रोग्राम कराने का दे दिया गया।राजद सदस्य ने सदन में बताया कि इसके पहले सरकार की तरफ से विश्वसनीय व सरकारी संस्था को प्रशिक्षण कार्यक्रम का जिम्मा दिया जाता रहा है। गव्य विकास की ट्रेनिंग  का जिम्मा मसालची व कुक को दिया गया। हम सदन से मांग करते हैं कि इसकी निगरानी जांच हो। हम चाहेंगे कि सदन की कमिटि इस मामले की जांच करे। विधान पार्षद ने कहा कि इसमें 2 करोड़ 71 लाख का घोटाला हुआ है। 

मुकेश सहनी का जवाब

सदन में आरोप लगने के बाद पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी ने कहा कि नियम के अनुसार उस संस्था को ट्रेनिंग का जिम्मा दिया गया है। हम पूरा सबूत सदन में रखते हैं। इस जवाब के बाद राजद विधान पार्षद ने फिर से मंत्री को चैलेंज दिया और कहा कि सरकारी संस्था रहते हुए आप प्राईवेट आदमी को ट्रेनिंग का काम देंगे? विवाद बढ़ता देख सभापति ने सदन की कार्यवाही भोजनावकाश तक के लिए स्थगित कर दी। 


Suggested News