बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MLC संजय पासवान ने कभी CM नीतीश को BJP के लिए कुर्सी छोड़ने की दी थी सलाह,अब चिराग पर कर रहे वार...

MLC संजय पासवान ने कभी CM नीतीश को BJP के लिए कुर्सी छोड़ने की दी थी सलाह,अब चिराग पर कर रहे वार...

PATNA: बिहार विधासनभा चुनाव को लेकर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान के एक ट्वीट के बाद बिहार में घमासान मच गया है।जेडीयू जहां पहले से ही चिराग को लेकर सख्त थी वहीं बीजेपी के विधान पार्षद और चिराग पासवान के समाज से आने वाले संजय पासवान ने लोजपा पर हमला बोल कर विवाद गहरा दिया है।बीजेपी एमएलसी ने यह कहकर सनसनी फैला दी कि ऐसा लग रहा है कि लोजपा नेता सत्ता में बने रहे के लिए नाटक कर रहे हैं। उनका यह रवैया सही नहीं है। वर्ष 2010 में जदयू व भाजपा साथ मिलकर दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बना चुकी है। 

संजय पासवान का बयान नोटिस लेने लायक नहीं-लोजपा

सितबंर 2019 में सीएम नीतीश को कुर्सी छोड़ भाजपा को सौंप देने का बयान देकर विवादों में घिरे संजय पासवान एक बार फिर से चिराग पासवान पर बयान देकर तल्खी बढ़ा दी है.लोजपा ने संजय पासवान के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है।उन्होंने कहा है कि इस तरह के नेता के बयान का कोई मतलब नहीं।लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष और विधायक राजू तिवारी ने कहा है कि संजय पासवान बहुत बड़े नेता हैं।वे तो कुछ महीने पहले सीएम नीतीश के खिलाफ भी बयानबाजी कर चुके हैं,अब चिराग पासवान के खिलाफ बोल रहे।क्या पता कल वे अपनी पार्टी बीजेपी और पीएम मोदी के खिलाफ भी बोलने लगें।राजू तिवारी ने कहा कि वे बहुत बड़े नेता हैं और उनके बयान को लोजपा तवज्जो नहीं देती है।

चिराग पासवान पर क्या बोले संजय पासवान

अपने बयानों से चर्चा में बने रहने वाले संजय पासवान ने कहा है कि बिहार में सरकार बनाने के लिए बीजेपी-जेडीयू को किसी और की जरूरत नहीं है। बिहार चुनाव स्थगित करने को लेकर चिराग पासवान के बयान से नाराज पासवान ने कहा कि उनका बयान बेहद आपत्तिजनक है। सवाल पूछा कि क्या चिराग पासवान या जो भी नेता चुनाव टालने की मांग कर रहे हैं, क्या उन्हें लोकतंत्र और चुनाव आयोग पर भरोसा नहीं रह गया है। चुनाव आयोग ने जब फैसला लिया तो उसे मानना ही पड़ेगा।

सीएम नीतीश को कुर्सी छोड़ने की दे चुके हैं सलाह

सितंबर 2019 में संजय पासवान ने सीएम नीतीश को सुझाव देकर सनसनी फैला दी थी कि उन्हें बिहार छोड़कर केंद्र की राजनीति करनी चाहिए. पासवान ने कहा था कि नीतीश कुमार अब बिहार को बीजेपी और जेडीयू के जिम्मे सौंप दें और केंद्र में जाकर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ काम करें. उन्होंने ये भी कहा था कि अब बिहार में बीजेपी के किसी नेता को मुख्यमंत्री बनना चाहिए. इस दौरान उन्होंने डिप्टी सीएम सुशील मोदी का नाम लिया.बीजेपी विधान पार्षद ने आगे कहा था कि नीतीश कुमार पहले भी केंद्र में रहे हैं. रेल मंत्री का पद संभाल चुके हैं. बहुत समय हो चुका है ऐसे में चेंज करना चाहिए. इसलिए ये मेरा उन्हें पर्सनल सजेशन है.

Suggested News