झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग : चोर बता युवक को जमकर पीटा, इलाज के दौरान मौत

झारखंड में फिर मॉब लिंचिंग : चोर बता युवक को जमकर पीटा, इलाज के दौरान मौत

JAMSHEDPUR : झारखंड में एकबार फिर मॉब लिंचिंग में एक युवक की जान चली गई। बताया जा रहा है कि चोरी का आरोपी लगाकर एक युवक की लोगों ने बेरहमी से पिटाई की थी। वहीं युवक के मुस्लिम होने के बावजूद उससे जयश्री राम के नारे लगावाये गये थे। घटना में गंभीर रुप से घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

घटना के संबंध में बताया गया है कि बीते 17 जून को सरायकेला-खरसावां जिले के कदमडीहा में तीन युवकों को चोरी के शक में लोगों ने पकड़ा था। हालांकि इस दौरान दो युवक भागने में सफल हो गए थे जबकि एक युवक तबरेज अंसारी उर्फ सोनू को लोगो ने पकड़ लिया था। 

उस दौरान लोगों ने उसे बिजली के खंभे से बांधकर जमकर पिटाई की थी और मुस्लिम होने के बावजूद उससे जबरन जयश्री राम के नारे लगवाये थे। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया था। घटना को लेकर परिजनों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई किए जाने का आरोप लगाया था। 

बताया जा रहा है कि कल रविवार को उस युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई। 

घटना के बाद कदमडीहा गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है। परिजनों और ग्रामीणों के अंदर पुलिस के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है। लोगों का कहना है कि पुलिस की एकतरफा कार्रवाई की वजह से युवक की जान गई है। ग्रामीणों ने बताया कि घटना के दौरान गंभीर रुप से घायल तबरेज को पुलिस इलाज कराने के वजाए सीधे जेल भेज दी थी। यदि समय पर उसका इलाज हुआ होता तो उसकी जान नहीं जाती। 

वहीं मृतक की पत्नी का कहना है कि मेरे निर्दोष पति की जान पुलिस की वजह से गई है। मेरे आगे-पीछे कोई नहीं है। शौहर ही मेरा सहारा था। मुझे इंसाफ चाहिए। 

जमशेदपुर से संतोष कुमार की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News