गांव में मॉब लिचिंग : भैंस चोरी के आरोप में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरे की हालत गंभीर

गांव में मॉब लिचिंग : भैंस चोरी के आरोप में भीड़ ने युवक को पीट-पीटकर मार डाला, दूसरे की हालत गंभीर

SAHARSA : जिले के सोनवर्षा थाना क्षेत्र के एक गांव में एक युवक को भीड़तंत्र का शिकार होकर अपनी जान गंवानी पड़ी। वहीं उसके साथ मौजूद दूसरे युवक को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि घटना को लेकर घायल युवक के बयान के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक की पहचान पतरघट ओपी क्षेत्र के करिअत गांव निवासी रुपेश पासवान (26) के रूप में हुई है। जबकि सोनवर्षाराज के अमृता गांव निवासी जस्सी यादव गंभीर रुप से जख्मी है।

मामला थाना क्षेत्र के बरैठ पंचायत के अमृता गांव का बताया गया है, जहां   पशुपालक मधुसूदन ऋषिदेव घर के सामने सड़क किनारे अपने तीन भैसों को बांध कर बगल के मचान पर सोया हुआ था। रात 12 बजे के करीब मधुसूदन की नींद खुली तो मवेशी को नहीं देख अपने पूरे परिवार सहित ग्रामीणों के साथ मवेशी की खोजबीन करने लगे। तब तक घटना की जानकारी ग्रामीणों को भी हो गई। इसी दौरान ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ कर लाया। उस पर चोरी का आरोप लगाते हुए लाठी डंडे से जमकर पिटाई करने लगे।  

पिटाई से हुई रुपेश की मौत

बताया गया कि गांव वालों ने रुपेश की इतनी पिटाई की, उसकी मौत हो गई,जबकि गंभीर रुप से जख्मी जस्सी कुमार को इलाज के लिए सोनवर्षा पीएचसी लाया गया। वहां से उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों ने भैंस चोरी की बात कबूल करते बेचने की बात कही। जिसके बाद लोग आक्रोशित हो उठे और पिटाई शुरु कर दी। वहीं, जख्मी युवक ने बताया कि हम दोनों को नवटोलिया के पास ग्रामीणों ने पकड़ लिया और पिटाई शुरु कर दी है। पिटाई के दौरान ही रुपेश की मौत हो गई। 

पुलिस ने शुरू की कार्रवाई

सोनवर्षा थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जख्मी का बयान लेकर कार्रवाई की जाएगी। इस बाबत सिमरीबख्तियारपुर एसडीपीओ इम्तियाज अहमद ने बताया कि भैस चोरी के आरोप में ग्रामीणों की पिटाई से एक युवक की मौत हुई है। दूसरा जख्मी है जिसका इलाज चल रहा है।

 

Find Us on Facebook

Trending News