मोबाइल ने पहुंचाया जेलः अधूरी जानकारी पर कम दाम में खरीदा मोबाइल और चढ़ा पुलिस के हत्थे, खबर को पढ़ें और जानें जरूरी एहतियात

मोबाइल ने पहुंचाया जेलः अधूरी जानकारी पर कम दाम में खरीदा मोबाइल और चढ़ा पुलिस के हत्थे, खबर को पढ़ें और जानें जरूरी एहतियात

LAKHISARAI: आज के समय में खाने से ज्यादा जरूरी मोबाइल हो गया है। लोग घर पर टिफिन भूल सकते हैं, मगर मोबाइल नहीं। इसी तरह आजकल इलेक्ट्रॉनिक सामानों की खरीद बिक्री में कई तरह के लफड़े और पेंच होते हैं, जिन्हें समझना बेहद जरूरी है, अन्यथा आप किसी बड़ी मुश्किल में फंस जाएंगे। इसी तरह का मामला लखीसराय से सामने आया है, जहां चोरी का मोबाइल इस्तेमाल करने के कारण एक व्यक्ति जेल की सलाखों के पीछे पहुंच गया।

चोरी किए गए मोबाइल के प्रयोग मामले में स्थानीय पुलिस के द्वारा एक युवक को गिरफ्तार किया गया। युवक की गिरफ्तारी नगर के बायपास रोड स्थित एक आटा चक्की मिल से हुई है। गिरफ्तार किया गया युवक मिल में ही काम करता था। युवक की पहचान वीरुपुर निवासी विपिन झा के पुत्र रौशन झा के रूप में हुई है। युवक को जेल भेज दिया गया। घटनाक्रम की जानकारी देते हुए एसडीपीओ रंजन कुमार ने बताया कि गत वर्ष फरवरी 2019 में बड़हिया थानांतर्गत जैतपुर में संचालित एक मेडिकल दुकान में चोरी हुई थी। रोशनदान तोड़ कर घुसे चोरों ने दुकान से 10 हजार रुपये और 3 मोबाइल की चोरी की थी। लगातार चल रहे तकनीकी अनुसंधान के तहत उसी चोरी किए गए मोबाइल में अपना सिम यूज किए जाने की पुष्टि पर युवक को गिरफ्तार किया गया है।

इस्तेमाल किये गए सिम की खरीदगी भी हरियाणा से की गई है। पूछताछ के दौरान सिम प्रयोग में प्रयुक्त हुए चोरी के मोबाइल को दिल्ली में बेचे जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। चोरी करने और चोरी के माल को खपाने वाले गिरोह को चिन्हित किया गया है। जल्द ही गिरोह में शामिल शागिर्दों को दबोच लिया जाएगा। बता दें, चोर कई बार मोबाइल चुराते हैं और उसे कम दाम पर दुकानदार को बेच देते हैं। जिसके बाद वही मोबाइल दोबारा बेच दिया जाता है। जो व्यक्ति इस चोरी के मोबाइल को खरीदता है, वह मुश्किल में फंस जाता है।


Find Us on Facebook

Trending News