पटना मेट्रो प्रोजेक्ट को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी, 17 फरवरी को PM मोदी करेंगे शिलान्यास !

DELHI/PATNA :  राजधानीवासियों के लिए खुशखबरी है। मोदी सरकार ने बिहार को बड़ा तोहफा दिया है। केंद्रीय कैबिनेट ने पटना मेट्रो को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इसकी मंजूरी दी गई। पहले फेज के लिए 18 किलोमीटर की इस परियोजना के लिए 13000 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गई है। परियोजना के प्रथम चरण में यह दानापुर से मीठापुर तक बनाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक 17 फरवरी को पीएम नरेंद्र मोदी इसका शिलान्यास करेंगे।

बता दें कि पटना मेट्रो को पब्लिक इन्वेंस्टमेंट बोर्ड (पीआईबी) से मंजूरी पिछले हफ्ते ही मिल चुकी है। पीआईबी की मंजूरी के बाद बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी। इससे पटना में मेट्रो ट्रेन का रास्ता साफ हो गया है। पटना मेट्रो को केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी मिलने पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने इसको लेकर पीएम मोदी को बधाई दी है। सीएम नीतीश ने कहा कि इससे बिहार को नया आयाम मिलेगा।

पांच साल में पूरी होगी पटना मेट्रो
 प्रस्ताव के मुताबिक पटना मेट्रो को पांच साल में पूरा कर लिया जाएगा। शहर में दो मेट्रो कोरीडोर बनाए जाने हैं। भीड़भाड़ वाले स्थानों में लोगों को मेट्रो से भारी राहत मिलेगी।

बता दें कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने सोमवार को कहा कि पटना मेट्रो को पब्लिक इन्वेस्टमेंट बोर्ड (पीआईबी) की मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने कहा था कि अगर केंद्रीय कैबिनेट की मंजूरी मिल जाती है तो 17 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पटना मेट्रो का शिलान्यास कर सकते हैं। मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री 17 फरवरी को बरौनी रिफाइनरी की विस्तार योजना का उद्‌घाटन करने बरौनी आएंगे।

Find Us on Facebook

Trending News