बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क से कमाए 26 लाख करोड़, अब कांग्रेस ने पूछा हिसाब

मोदी सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क से कमाए 26 लाख करोड़, अब कांग्रेस ने पूछा हिसाब

DESK. पिछले छह दिनों में पांचवीं बार ईंधन की कीमतों में वृद्धि के बाद कांग्रेस ने रविवार को केंद्र सरकार पर हमला किया और मांग की कि पिछले लगभग आठ वर्षों में पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क के माध्यम से केंद्र ने जो 26 लाख करोड़ रुपये कमाए उसका हिसाब दे.

रविवार को पेट्रोल की कीमत में 50 पैसे प्रति लीटर और डीजल में 55 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई. एक हफ्ते से भी कम समय में दैनिक मूल्य संशोधन फिर से शुरू होने के बाद से पेट्रोल दरों में कुल वृद्धि 3.70 से 3.75 रुपये प्रति लीटर हो गई. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी का वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, पूरी ताकत से ही बताएंगे- 8 साल में डीज़ल/पेट्रोल पर #TaxLoot से ₹26,00,000 CR मुनाफा कमाया. चुनाव में चूना लगाने के लिए 137 दिन चुप, फ़िर 6 दिन में ही पेट्रोल पर ₹3.75/L की लूट? अब किसकी 'बदनसीबी' और 'बदनीयती' से जनता बेतहाशा महंगाई झेलने को मजबूर है?

वहीं, एक संवाददाता सम्मेलन में, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने कहा कि राहुल  गाँधी ने पहले ही कहा था कि चुनाव के बाद ईंधन की कीमतें बढ़ाई जाएंगी, सरकार ने बढ़ोतरी के लिए कुछ दिनों तक इंतजार किया. खेड़ा ने कहा कि कांग्रेस अकेली पार्टी है जो इसे सिर्फ चुनाव जीतने से ज्यादा सार्वजनिक मुद्दे के तौर पर उठा रही है. पेट्रोलियम और डीजल पर उत्पाद शुल्क के जरिए जमा हुए 26 लाख करोड़ रुपये का हिसाब कहां है. देश को जानने का अधिकार है. 

देश भर में दरों में वृद्धि की गई है और स्थानीय कराधान की घटनाओं के आधार पर अलग-अलग राज्यों में अलग-अलग हैं. बिहार में पेट्रोल और डीजल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर के पार हो चूकी है.  


Suggested News