मोदी सरकार नहीं कर रही है कोई काम, शरद पवार से मिलकर नीतीश कुमार ने कर दिया बड़ा ऐलान

मोदी सरकार नहीं कर रही है कोई काम, शरद पवार से मिलकर नीतीश कुमार ने कर दिया बड़ा ऐलान

पटना/दिल्ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को दिल्ली में एनसीपी नेता शरद पवार से मुलाकात की. उन्होंने कहा कि सब सब लोगों को एकजुट करने की कोशिश में लगे हैं. हमारी कोशिश है कि सब लोग एक मंच पर आएं. इसके लिए ही दिल्ली में सभी नेताओं से मिले. शरद पवार से भी विपक्षी एकता के मुद्दे पर बात हुई. नीतीश ने एक बार फिर से दोहराया कि हम प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं. वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता में आने से रोकने की रणनीति बनाने के लिए नीतीश कुमार पिछले तीन दिनों से दिल्ली में हैं. 

नीतीश कुमार ने कहा कि शरद पवार से बहुत अच्छी बातचीत हुई. ये (भाजपा) लोग कोई काम नहीं कर रहे हैं. इसलिए हमें एकजुट होना जरूरी है. मैं बस इतना चाहता हूं कि ज्यादातर विपक्ष एकजुट हो जाए. अगर विपक्ष एकजुट हो जाता है तो यह देश हित में होगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लकर अभी से सक्रिय हैं. वे पिछले तीन दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं. विपक्ष के कई नेताओं से उनके घर और दफ्तर जाकर मुलाकात कर चुके हैं.नीतीश कुमार दिल्ली के शकरपुर स्थित सीपीआई एमएल के कार्यालय में पार्टी महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य से मुलाकात करने पहुंचे थे. जिस जगह पर सीपीआई एमएल का कार्यालय है वहां चारपहिया वाहन नहीं जाता है. ऐसे में नीतीश का काफिला सीपीआई एमएल कार्यालय से कुछ दूरी पर ही रुक गया. नीतीश कुमार भी आराम से वहां से पैदल ही सीपीआई एमएल कार्यालय की ओर बढ़ चले. 

सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार और दीपांकर भट्टाचार्य के बीच हुई मुलाकात में दोनों नेताओं ने देश के मौजूदा हालात और आने वाले लोकसभा चुनाव में विपक्षी एकता की जरूरतों को लेकर बात की. दोनों के बीच पार्टी दफ्तर में ही काफी देर बात हुई. 

नीतीश कुमार ने सोमवार को राहुल गांधी और कुमारस्वामी से मुलाकात की थी. मंगलवार को उन्होंने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी,  सीपीआई महासचिव डी राजा, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला, राजद नेता शरद यादव से मुलाकात की थी. वे दीपांकर भट्टाचार्य के बाद शाम में एनसीपी नेता शरद पवार से मिले. वहीं आज शाम ही नीतीश कुमार राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से शिष्टाचार भेंट करेंगे.  


Find Us on Facebook

Trending News