बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश की गुहार नहीं सुन रही मोदी सरकार, मांग के 72 घंटे बाद भी नहीं मिला PPE किट

CM नीतीश की गुहार नहीं सुन रही मोदी सरकार, मांग के 72 घंटे बाद भी नहीं मिला PPE किट

Patna: भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है. देश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 3378 पहुंच गई है. वहीं, कोरोना की चपेट में आकर अब तक 77 लोगों की मौत हो चुकी है. इन सब के बीच बड़ी खबर ये है कि 72 घंटे के  बाद भी सीएम नीतीश की गुहार पीएम मोदी नहीं सुन पा रहे हैं.

सीएम नीतीश ने 72 घंटे पहले केंद्र सरकार से 5 लाख पीपीई किट की मांग की थी जिसपर केंद्र सरकार ने अभी तक कोई ध्यान नहीं दिया है. अभी तक बिहार को मात्र 4 हजार किट ही मुहैया कराया गया है. 


वहीं आपको बता दे कि नीतीश सरकार ने अपने स्तर  से अब तक 27 हजार किट खरीदा है लेकिन फिर भी ये काफी कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बृहस्पतिवार को देश के सभी मुख्यमंत्रियों से विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रूबरू हुए थे. हालांकि इससे पहले भी कोरोना वायरस के मुद्दे पर उन्होंने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस की थी लेकिन उसमें मात्र आठ मुख्यमंत्रियों को ही बोलने का मौका मिला था जिसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल नहीं थे. बृहस्पतिवार को हुई कॉन्फ्रेंस में नीतीश कुमार को बोलने का मौका मिला. उन्होंने चार मांगें केंद्र सरकार के सामने रखीं जिसमें दवाओं और इक्विपमेंट की जरूरत जताई. उन्होंने आंकड़ों के साथ पीएम के सामने अपनी मांगें रखीं.

सीएम नीतीश कुमार ने सबसे पहले लेबोरेटरी किट को और प्रभावी और असरदार बनाने के लिए केंद्र सरकार से आधिकारिक टेस्टिंग किट और उसके साथ उपयोग में आने वाली सामग्री जैसे बीपी, आरएनए एक्सट्रैक्शन किट को एक साथ शामिल कर एक सेट  के रूप में देने की मांग की. इसके बाद नीतीश ने कहा कि अभी तक बिहार सरकार ने पांच लाख पीपीई किट की मांग की है जबकि उसे मात्र चार हजार किट मुहैया कराई गई हैं. इसी प्रकार 10 लाख एन-95 मास्क की मांग की गई लेकिन केंद्र ने दिए मात्र 50 हज़ार. दस लाख सी प्लाई मास्क की मांग की गई थी और अभी तक मात्र एक लाख मिले हैं. 10, हज़ार आरएनए एक्सट्रैक्शन किट की मांग की गई और मिले हैं अभी तक मात्र 250. नीतीश ने कहा कि हम चाहते हैं कि केंद्र सरकार हमें सौ वेंटिलेटर जल्द से जल्द उपलब्ध कराए. 


Suggested News