बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लॉकडाउन के बीच सरकार ने दिया अफसरों को निर्देश,सोमवार से मिनिस्ट्री का कामकाज शुरू कीजिए

लॉकडाउन के बीच सरकार ने दिया अफसरों को निर्देश,सोमवार से मिनिस्ट्री का कामकाज शुरू कीजिए

DESK : देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। संक्रमित लोगों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना से मरने वालों के आंकड़े भी धीरे-धीरे बढ़ रहे हैं।सूत्रों की मानें तो इस बीच सरकार ने आदेश दिया है कि मंत्रालयों के कामकाज सुचारू रूप से शुरू कर दिए जाएं । अधिकारियों को कहा गया है कि सोमवार से मंत्रालयों में कामकाज शुरू कर दें।

संयुक्त सचिव और ऊपर के अधिकारी मंत्रालय में उपस्थिति दर्ज कराएं....
सूत्रों के मुताबिक सरकार ने संयुक्त सचिव और उसके ऊपर के अधिकारियों को सोमवार से मंत्रालय में काम शुरू करने को कहा है ।यह भी निर्देश दिया गया है कि मंत्रालय में एक तिहाई स्टाफ की मौजूदगी जरूर हो ।इस संबंध में पीटीआई का एक ट्वीट भी आया है जिसमे लिखा गया है कि "ज्वाइंट सेक्रेट्री एंड रैंक ऑफीसर विल रिज्यूम वर्किंग मिनिस्टर्स फ्रॉम मंडे"

गौरतलब है कि पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लागू है। कोरोना वायरस से संक्रमण से बचने के लिए नरेंद्र मोदी ने 21 दिन का लॉक डाउन लागू किया था जो अभी जारी है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत कर यह सुझाव दिया कि क्या अभी इस महामारी से लड़ने के लिए लॉक डाउन जरूरी है? इस दौरान सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के द्वारा 2 हफ्ते लॉकडाउन बढ़ाने की मांग की गई है। जाहिर सी बात है कि देश में चल रहे लोगों के बीच सरकारी कामकाज का होना भी अत्यंत आवश्यक है। संभवतः इसी को देखते हुए सरकार ने अफसरों को निर्देश दिया है कि सोमवार से मंत्रालय में कामकाज शुरू करें।

Suggested News