मोदी सरकार का अल्पसंख्यक समाज को बड़ा तोहफा, 5 करोड़ अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को मिलेगी ये सुविधा

मोदी सरकार का अल्पसंख्यक समाज को बड़ा तोहफा, 5 करोड़ अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को मिलेगी ये सुविधा

NEWS4NATION DESK : मोदी सरकार अल्पसंख्यक समाज को बड़ा तोहफा देने जा रही है। सरकार अल्पसंख्यक समाज के पांच करोड़ छात्र-छात्राओं को स्कॉलरशिप देगी। इसमें आधी संख्या लड़कियों की होगी।

मंगलवार को  केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने इन बात का एलान करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक समाज के सामाजिक-आर्थिक सशक्तीकरण के लिए अगले पांच वर्षों में पांच करोड़ विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति दी जाएगी और इनमें आधी संख्या लड़कियों की होगी। 

अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालयसे जुड़ीसंस्था ‘मौलाना आजाद शिक्षा प्रतिष्ठान’ (एमएईएफ) की 65वीं आमसभा की बैठक के बाद नकवी नेपत्रकारों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके नेतृत्व वाली इंसाफ, ईमान औरविकास कीसरकारने विकास की स्वास्थ्य को साम्प्रदायिकता एवं तुष्टीकरण की बीमारी से मुक्ति दिलाकर सेहतमंद, समावेशीविकासका माहौल तैयार किया है।

नकवी ने कहा कि देशभर के मदरसा शिक्षकों को विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों से प्रशिक्षण दिलाया जाएगा ताकि वे मदरसों में मुख्यधारा की शिक्षा दे सकें। यह काम अगले महीने शुरू होगा। 

मंत्री ने कहा कि शिक्षा, रोजगार के मौके और सामाजिक-आर्थिक-सशक्तिकरण योजनाओं के तहत पांच वर्षों में प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक एवं मेरिट-कम-मीन्स आदि में पांच करोड़ को छात्रवृत्ति दी जाएंगी। 

Find Us on Facebook

Trending News