जानिए कैसी होगी मोदी की नई कैबिनेट, कौन अंदर, कौन बाहर और किसे मिलेगी एंट्री?

जानिए कैसी होगी मोदी की नई कैबिनेट, कौन अंदर, कौन बाहर और किसे मिलेगी एंट्री?

लोकसभा चुनाव में मिली ऐतिहासिक जीत के बाद अब सबकी नजरें मोदी सरकार की नई कैबिनेट पर जाकर टिक गई हैं। मोदी सरकार में किस किस को जगह मिलने वाली है इसको लेकर अटकलें तेज हैं। अमित शाह की कैबिनेट में बहुप्रतिक्षित एंट्री, सुषमा स्वराज और अरुण जेटली की खराब सेहत के अलावा मनोज सिन्हा के चुनाव हार जाने के बाद देखना होगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्या रूख अपनाते हैं?


ऐसी अटकलें भी लगाई जा रही है कि सरकार मेंअमित शाह समेत कई नए चेहरों को स्थान दिया जा सकता है। पार्टी के कई नेताओं का ऐसा विचार है कि शाह, मोदी मंत्रिमंडल में शामिल होंगे और उन्हें गृह, वित्त, विदेश या रक्षा में से कोई एक मंत्रालय दिया जा सकता है।

ऐसी उम्मीद है कि रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण नई सरकार में मुख्य भूमिका में रह सकती हैं। स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अमेठी से पराजित किया है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि पार्टी उन्हें कोई बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है। वहीं, राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, रविशंकर प्रसाद, पीयूष गोयल, नरेन्द्र सिंह तोमर, प्रकाश जावड़ेकर को नए मंत्रिमंडल में बनाए रखे जाने की संभावना है।

जेडीयू और शिवसेना को भी नए कैबिनेट में स्थान मिलना तय है क्योंकि दोनों दलों ने क्रमश: 16 और 18 सीटों पर जीत हासिल करके शानदार प्रदर्शन किया है। केंद्रीय मंत्रिमंडल में पश्चिम बंगाल, ओडिशा और तेलंगाना से नए चेहरों को स्थान दिया जा सकता है।

Find Us on Facebook

Trending News