मोदी सुनामी में निर्दलीय सांसद चुनी गई नवनीत बनी चर्चा का केन्द्र, जानिए कौन है यह....

मोदी सुनामी में निर्दलीय सांसद चुनी गई नवनीत बनी चर्चा का केन्द्र, जानिए कौन है यह....

NEWS4NATION DESK : मोदी सुनामी के बावजूद महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलीय नवनीत राणा ने चुनाव में जीत हासिल की है। मोदी के सुनामी में निर्दलिए चुनाव जीतने वाली यह महिला इनदिनों चर्चा का केन्द्र बनी हुई हैं। आइए आपको बताते हैं कौन है यह महिला.....

महाराष्ट्र के अमरावती से निर्दलिय सांसद चुनी गई नवनीत राणा मूल रुप से पंजाबी है। इनका जन्म 3 जनवरी, 1986 को मुंबई में हुआ था। 

मॉडलिग से शुरु किया कैरियर

आर्मी अफसर की इस बेटी ने 12वीं पास करने के बाद पढ़ाई छोड़ एक मॉडल के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने 6 म्यूजिक एल्बम में काम किया। इसके बाद इन्होंने फिल्मों की रुख किया। 

नवनीत ने कन्नड़ फिल्म 'दर्शन' से अपने फिल्मी सफर की शुरुआत की। इसके अलावा, नवनीत ने तेलुगु फिल्म सीनू, वसंथी और लक्ष्मी में भी एक्टिंग की। 2005 में तेलुगु फिल्म चेतना, जग्पथी, गुड बॉय और 2008 में भूमा में भी उन्होंने बतौर एक्ट्रेस काम किया। वो रियलिटी शो हुम्मा-हुम्मा में भी बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा ले चुकी हैं।

योग गुरु बाबा रामदेव को मानती है पिता समान

योगा में विशेष रूची रखने वाली नवनीत कौर राणा का बाबा रामदेव के साथ जुड़ाव बेहद खास है। नवनीत बाबा की बड़ी प्रशंसक होने के साथ ही उनको अपने पिता के समान मानती हैं। और यही कारण है कि उन्होंने अपने विवाह की परमिशन भी बाबा रामदेव से ली थी। 

पूर्व विधायक रवि राणा से की है शादी

नवनीत ने पूर्व विधायक रवि राणा से शादी की है। रवि राणा से उनकी मुलाकात एक योगा कैंप में हुई थी। जिसके बाद उनके रिश्ते प्रगाढ़ होते गए और बाद में बाबा रामदेव से परमिशन लेकर दोनों ने शादी कर ली थी। 

सामूहिक विवाह समारोह में की थी शादी

नवनीत कौर ने रवि राणा से एक सामूहिक विवाह समारोह में शादी की थी। 2 फरवरी 2011 को हुए इस विवाह समारोह में कुल 3162 जोड़ों की शादी हुई थी। जिसमें 2443 हिन्दू, 739 बुद्ध, 150 मुस्लिम, 15 क्रिस्चियन और 13 दृष्टिहीन जोड़े शामिल थे।

उस वक्त रवि राणा विधायक हुआ करते थे और एमएलए की शादी होने के कारण इस समारोह में काफी नामचीन हस्तियों ने भी शिरकत की थी।

इनकी शादी समारोह में शामिल होने वालों में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम पृथ्वीराज चव्हाण, योग गुरु बाबा रामदेव, सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय के अलावा विवेक ओबेरॉय भी शामिल थे।

Find Us on Facebook

Trending News