बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बसाए जाएंगे ‘मोदी नगर और नीतीश नगर’, इस जिले से होगी शुरुआत, हो गया ऐलान

बिहार में बसाए जाएंगे ‘मोदी नगर और नीतीश नगर’, इस जिले से होगी शुरुआत, हो गया ऐलान

PATNA : एनडीए के दो बड़े नेताओं नरेंद्र मोदी और नीतीश कुमार के नाम पर बिहार के हर जिले में नगर बसाए जाएंगे। आज विधानमंडल के मानसून सत्र के आखिरी दिन भू-राजस्व मंत्री रामसूरत राय ने इसकी घोषणा की।

न्यूज4नेशन के साथ बातचीत के दौरान रामसूरत राय ने बताया हर जिले में मोदी नगर और नीतीश नगर बनाए जाएंगे। जिसके लिए अगले तीन माह में काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि योजना की शुरूआत बांका जिले के की जाएगी। उन्होंने बताया कि दो साल में सभी जिलों में इस योजना को पूरा कर लिया जाएगा।


 गरीबों के लिए बनेगा घर

बताया गया कि इस योजना में गरीबों के लिए घर बनाए जाएंगे। राम सूरत राय ने बताया कि बरसात पर इस पर तेजी से शुरू किया जाएगा। इसके लिए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है। इस दौरान उन्होंने विपक्ष की आपत्ति पर भी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने कहा कि वह खुद सत्ता में थे कुछ नहीं किया और अब हम पर सवाल कर रहे हैं। भू-राजस्व मंत्री ने कहा कि तीन महीने में काम दिखने लगेगा

विपक्ष ने किया हमला

वहीं राज्य सरकार की इस घोषणा को लेकर विपक्ष ने हमला किया है। राजद प्रवक्ता आलोक मेहता ने कहा कि यह सिर्फ वादा है, जो कि पूर्व में 15 लाख दिए जाने की तरह है। पहले भी राज्य सरकार गरीबों को तीन डिसमिल जमीन देने की घोषणा कर चुकी है। लेकिन आज तक वह पूरा नहीं हुआ। 

Suggested News