मोदी की दूसरी पारी का आगाज आज, 14 देशों के प्रतिनिधि होंगे इसके साक्षी

मोदी की दूसरी पारी का आगाज आज, 14 देशों के प्रतिनिधि होंगे इसके साक्षी

NEWS4NATION DESK : एनडीए की ऐतिहासिक जीत के बाद आज गुरुवार को नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। राष्ट्रपति भवन में आयोजित भव्य समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। 

मोदी के इस शपथ ग्रहण समारोह को लेकर बिम्स्टेक राष्ट्रों समेत 14 देशों और तमाम जानी-मानी हस्तियों को भी न्योता भेजा गया है। मोदी के शपथ ग्रहण समारोह के ये सभी साक्षी होंगे। 

समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी समेत शीर्ष विपक्षी नेता, उद्योग जगत के दिग्गज, फिल्मी सितारे, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और राज्यपाल शामिल होंगे। .

वहीं  बांग्लादेश के राष्ट्रपति अब्दुल हामिद दिल्ली पहुंच गए हैं। श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रिपाला सिरिसेना, नेपाल के पीएम के पी शर्मा ओली, म्यामां के राष्ट्रपति यू विन मिंट और भूटान के प्रधानमंत्री लोताय शेरिंग ने पहले ही आने की पुष्टि कर दी है। भाजपा ने बंगाल में हिंसा का शिकार हुए 54 कार्यकर्ताओं के परिवार को विशेष तौर पर समारोह में आमंत्रित किया है।.

नई सरकार में भाजपा और एनडीए के कुछ नए चेहरे हो सकते हैं, तो वहीं अनुभवी नेताओं को फिर जगह मिलने की संभावना है। मंत्रियों के नाम तय करने के लिए बुधवार को दिनभर मंथन होता रहा। पहले अमित शाह ने जदयू प्रमुख नीतीश कुमार से चर्चा की। बाद में उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के साथ मैराथन बैठक की। हालांकि अभीतक मंत्रिपरिषद का खुलासा तो नहीं किया गया है, पर माना जा रहा है कि 50 से ज्यादा मंत्रियों के साथ मोदी दूसरी पारी का आगाज करेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News