मोदी के प्रचंड जीत को विदेशी मीडिया ने कुछ इस अंदाज में लिया

मोदी के प्रचंड जीत को विदेशी मीडिया ने कुछ इस अंदाज में लिया

NEWS4NATION DESK : भारत के लोकसभा चुनाव पर दुनिया भर की नजरें थी और इस चुनाव के नतीजे आते ही दुनिया भर में मोदी की जीत की चर्चा का विषय बना हुआ है। देश के साथ-साथ अन्य देशों की मीडिया और अखबार के पहले पन्ने पर मोदी-मोदी ही छाये हुए है।  

लोकसभा चुनाव में एनडीए की जीत को लेकर विदेशी अखबारों ने मोदी की चर्चा कुछ इस तरह की है।  

द न्यूयॉर्क टाइम्स ने अनुसार मोदी हिंदू राष्ट्रवाद की राजनीति का ब्रांड बन चुके हैं और मोदी ने पूरी दुनिया में भारत की मजबूत छवि को पेश किया है।मोदी की नीतियों ने भारत के मतदाताओं को प्रभावित किया है। द न्यूयॉर्क टाइम्स ने मोदी के कार्यों की तारीफ करते हुए लिखा है कि मोदी ने भारत में भ्रष्टाचार को खत्म करने का कार्य किया है। साथ में ही भारत में टैक्स व्यवस्था को और सरल बनाया है।

ब्रिटिश अखबार 'द गार्डियन' ने लिखा है कि एक बार फिर से मोदी और मोदी की पार्टी ने कमाल कर दिया है। जबकि अमेरिका के "द न्यूयॉर्क टाइम्स'' ने मोदी की जीत को लेकर लिखा है कि मोदी अपनी मजबूत छवि के कारण लोकसभा के चुनाव जीत सके हैं और विपक्षी दल के नेताओं को बीजेपी पार्टी को रोकना मुश्किल साबित हुआ।


दुनिया के सबसे प्रसिद्ध मीडिया हाउस बीबीसी ने मोदी की जीत को लेकर लिखा है कि ये एक ऐतिहासिक जीत है और मोदी की इस जीत का असर भारत के स्टॉक मार्केट पर काफी अच्छा पड़ा है। विपक्षी दल हमेशा मोदी पर भारत को बांटने के आरोप लगाया करते हैं। लेकिन नतीजे को देखकर लगता है कि मोदी की छवि को भारत के लोगों ने पसंद किया है। जबकि सीएनएन ने मोदी की जीत को लेकर लिखा है कि पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी का नारा था "सबका साथ-सबका विकास'। इस बार मोदी ने चौकीदार का नारा दिया है और खुद देश का रक्षक दिखाया। जिसपर भारत की जनता ने पूरी तरह से विश्वास जताते हुए एनडीए और खासकर बीजेपी को बड़ी जीत दिलाई।

गौरतलब है कि हमारे देश की तमाम मीडिया हाउस ने अपने एग्जिट पोल में बीजेपी पार्टी को विजय दिखाया था और इन एग्जिट पोल को लेकर 'द गार्डियन' ने लिखा है कि एग्जिट पोल में जो नतीजे दिखाए गए, वो सही साबित हुए।

Find Us on Facebook

Trending News