मोकामा – गोपालगंज की नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, अनंत सिंह पत्नी नीलम देवी का बड़ा ऐलान

मोकामा – गोपालगंज की नवनिर्वाचित विधायकों ने ली शपथ, अनंत सिंह पत्नी नीलम देवी का बड़ा ऐलान

पटना. मोकामा और गोपालगंज उपचुनाव में निर्वाचित दोनों विधायकों को मंगलवार को विधानसभा की सदस्यता दिलाई गई. विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने दोनों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी. मोकामा से निर्वाचित आरजेडी की नीलम देवी और गोपालगंज में बीजेपी का परचम लहराने वाली कुसुम देवी को विधानसभा अध्यक्ष के कक्ष में शपथ दिलाई गई. दोनों के शपथ ग्रहण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा सहित कई अन्य मंत्रिमंडल सदस्य उपस्थित रहे. 

शपथ के पद बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी और मोकामा विधायक नीलम देवी ने कहा कि मोकामा के लोगों ने एक बार फिर से विश्वास जताया है. वे मोकामा के इलाके की समस्याओं को विधानसभा के पटल पर रखेंगी ताकि उसका निदान हो. उन्होंने कहा कि हम आश्वस्त करते हैं कि जो भी हमारे क्षेत्र की समस्या है उसे हम सदन में उठाएंगे. मोकामा से इसके पहले नीलम देवी के पति अनंत सिंह वर्ष 2005 से विधायक थे. वे 5 बार चुनाव जीते थे. एक मामले में उन्हें सजा होने के कारण उनकी विधानसभा की सदस्यता चली गई जिसके बाद मोकामा में उपचुनाव हुआ और छठी बार मोकामा के मतदाताओं ने अनंत सिंह पर भरोसा किया. इस बार राजद के टिकट पर चुनाव में उतरी नीलम देवी ने बड़े अंतर से भाजपा उम्मीदवार सोनम देवी को हराया. 

मोकामा और गोपालगंज में 3 नवंबर को चुनाव हुआ था. मोकामा में जहाँ राजद को जीत मिली थी वहीं गोपालगंज में भाजपा की कुसुम देवी अपने पति दिवंगत सुबास सिंह की सीट पर फिर से जीत हासिल करने में सफल रही. एक कड़े मुकाबले में उनहोंने राजद उम्मीदवार को हराया. दोनों सीटों पर राजद और भाजपा ने अपनी जीत बरकरार रखी.


शपथ ग्रहण के बाद विधानसभा के अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने दोनों को शुभकामनाएं दी. वहीं सीएम नीतीश, तेजस्वी यादव और विजय सिन्हा ने भी दोनों नव निर्वाचित विधायकों को सदन की सदस्यता ग्रहण पर बधाई दी. 


Find Us on Facebook

Trending News