बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोकामा BDO पर गिरी गाज, NRC पर भ्रम फैलाने को लेकर सरकार ने की कार्रवाई

मोकामा BDO पर गिरी गाज, NRC पर भ्रम फैलाने को लेकर सरकार ने की कार्रवाई

PATNA: इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से है जहां मोकामा बीडीओ पर बिहार सरकार ने कार्रवाई की है। एनआरसी को लेकर भ्रम फैलाने को लेकर सरकार ने मोकामा बीडीओ को पद से हटा दिया है।

मोकामा बीडीओ अब ग्रामीण विकास विभाग पटना में योगदान देंगे। बता दें कि मोकामा बीडीओ के पत्र में NPR की जगह NRC लिख दिए जाने को लेकर बिहार में विपक्षी दलों ने हाय तौबा मचा दिया था।लालू यादव से लेकर तेजस्वी और उपेंद्र कुशवाहा ने इसको लेकर ट्वीट करते हुए बिहार में एनआरसी लागू होने का दावा किया था।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि 28 जनवरी को पटना के मोकामा प्रखंड के बीडीओ ने अपने प्रखंड के तीन सरकारी स्कूलों के प्राचार्यों को पत्र लिखा। पत्र में कहा गया था कि NRC के लिए हर स्कूल से दो-दो शिक्षकों की मांग की गयी थी। पत्र देखकर ही लग रहा है कि बीडीओ के पत्र में टाइपिंग मिस्टेक है। दरअसल बीडीओ अपने पत्र में जनगणना के लिए शिक्षकों की तैनाती की बात कर रहे थे।

अपनी गलती का अहसास होने के बाद 29 जनवरी को मोकामा केबीडीओने दूसरा पत्र भी जारी किया था। जिसमें पहले के पत्र में टाइपिंग में गलती होने की जानकारी दी गयी थी। दूसरे पत्र में साफ साफ कहा गया था कि NRC का जिक्र भूलवश हुआ है। लिहाजा पहले के पत्र को निरस्त माना जाये लेकिन बिहार के विपक्षी दलों ने एनआरसी लागू होने को लेकर अफवाह फैलानी शुरु कर दी। तेजस्वी यादव, उपेंद्र कुशवाहा, जीतनराम मांझी के बाद लालू यादव ने भी इसको लेकर ट्वीट कर दिया।



Suggested News