बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोकामा विधायक अनंत सिंह के लाडले ने लहराया परचम, छोटे सरकार का 'लाडला' बना बिहार का विजेता

मोकामा विधायक अनंत सिंह के लाडले ने लहराया परचम, छोटे सरकार का 'लाडला' बना बिहार का विजेता

पटना. मोकामा के बाहुबली विधायक और छोटे सरकार के नाम से प्रसिद्ध अनंत कुमार सिंह के लाडले ने कमाल कर दिया है. राजद विधायक अनंत का ‘लाडला’ बिहार चैम्पियन बना है. दरअसल अनंत सिंह का जो लाडला अपनी सफलता का परचम लहराकर सुर्खियां बटोर रहा है उसका परिचय है कि वह एक घोड़ा है. अनंत सिंह ने इसका नाम ‘ लाडला’ रखा है. अब इसी लाडले ने कमाल किया है और बिहार में हुई एक राज्यस्तरीय घुड़दौड़ प्रतियोगिता में चैम्पियन बना है. 

दरअसल बिहार के जहानाबाद जिले के काको प्रखंड के बढ़ौना गांव शुक्रवार को राज्यस्तरीय घोड़ादौड़ प्रतियोगिता हुआ था. इस प्रतियोगिता में बिहार के कई जाने माने घोड़ों ने भाग लिया और अपना दमखम दिखाया. लेकिन, विजेता बना छोटे सरकार का घोड़ा लाडला. तीन चरणों में आयोजित इस प्रतियोगिता में अनंत सिंह का लाडला अपनी तेजी, फुर्ती और चपलता से सबको चौंका गया. उसने तीनों राउंड में शानदार प्रदर्शन किया और विजेता रहा. 

वहीं दूसरे स्थान पर भी अनंत सिंह के परिवार एक सदस्य का घोड़ा रहा. अनंत सिंह के चाचा बिहार केसरी विवेका पहलवान का घोड़ा बागी ने बेहतरीन तेजी दिखाई और दूसरे नम्बर पर रहा. लाडला को इस्माइल खान दौड़ा रहा था तो बागी की सवारी शंभू यादव कर रहे थे. इन दोनों घोड़ों के अलावा कई अन्य घोड़ों ने भी शानदार दमखम दिखाया. सभी विजेता घुड़सवारों को ट्राफी और इनाम देकर सम्मानित किया गया. 

दबंग छवि के माने जाने वाले जेल में बंद मोकामा के विधायक अनंत सिंह का दूसरा रूप उनका पशुओं से प्रेम है. घोड़ा सहित अन्य पशुओं प्रेम जगजाहिर है. उनके अस्तबल में कई नस्लों के घोड़े हैं. वहीं छोटे सरकार के यहां हाथी भी पाला जाता है. कई उन्नत किस्म की गाय और भैंस भी विधायक के यहां हैं. अनंत सिंह का पटना की सड़कों पर बग्घी में चलना एक दौर में काफी प्रचलित हुआ था. वहीं, अनंत सिंह के एक साधु नामक सांड ने सुर्नाखियां बटोरी थी. बिहार के प्रसिद्ध सोनपुर मेले में साधु तब चर्चा में आया जब इसकी कीमत 50 लाख रखी गई. कहा गया कि साधु की खासियत है  कि यह एसी में रहता है और हर दो घंटे पर जैतून के तेल से इसकी मालिश होती है. अनंत सिंह खुद इसकी देखभाल करते दिखे थे. इसे दिनभर में दो बार नहलाया जाता था और साधु की देखरेख के लिए चार लोग खासतौर पर  24 घंटे तैनात रहते थे. तब अनंत सिंह का कहना था कि साधु रोज 22 लीटर दूध पीता है. 

अनंत सिंह अपने पहनावे और रहन-सहन के लिए देश भर में सुर्खियाँ बटोरते रहते हैं. वे वर्ष 2005 से मोकामा से विधायक हैं. 


Suggested News