'ड्यूटी' लगाने के लिए सिपाही से पैसे की थी डिमांड, अब अपनी 'ड्यूटी' से हो गए बर्खास्त, एसपी ने की कार्रवाई

'ड्यूटी' लगाने के लिए सिपाही से पैसे की थी डिमांड, अब अपनी 'ड्यूटी' से हो गए बर्खास्त, एसपी ने की कार्रवाई

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी डॉ. कुमार आशीष ने बड़ी कार्रवाई की है ।एसपी सिपाही के ड्यूटी पर लगाने के लिए रिश्वत मांगने के मामले लाइन मुंशी को निलंबित कर दिया है।साथ ही विभागीय कार्रवाई चलाने की  भी बात कही गयी। वहीं लाइन डीएसपी से स्पष्टीकरण की मांग किया है । एसपी के कार्रवाई से पुलिस महकमा में हड़कंप मच गया है ।

ऑडियो हुआ था वायरल

बताया गया मोतिहारी एसपी की यह कार्रवाई उस ऑडियो के वायरल होने के बाद की गई है, जिसमें लाइन मुंशी नंद कुमार मिश्र द्वारा सिपाही से ड्यूटी बांटने को लेकर दस हजार रुपए की डिमांड की थी। वायरल ऑडियो में सिपाही की डियूटी लगाने के लिए मुंशी द्वारा  लाइन डीएसपी के नाम पर दस हज़ार रिश्वत मांगते हुए सुना जा सकता है। इस पूरी बातचीत का ऑडियो संबंधित सिपाही ने रिकार्ड कर दिया और बाद में उसे वायरल कर दिया। 


जांच के बाद की गई कार्रवाई

ऑडियो वायरल होने के बाद महकमे में ड्यूटी बांटने के लेकर पैसों की डिमांड की जांच जिले के पुलिस कप्तान ने करवाई तो उसे सही पाया गया। जिसके बाद तत्काल ड्यूटी लगानेवाले लाइन मुंशी को ही ड्यूटी से बर्खाश्त कर दिया गया। साथ ही उसके खिलाफ विभाग कार्रवाई चलाने के निर्देश दिए गए। वहीं गाज लाइन के डीएसपी पर भी गिरी। चूंकि ऑडियो में उनका नाम भी सामने आया है, ऐसे में उन्हें अपना पूरा स्पष्टीकरण देने के लिए कहा गया है। अब जिस तरह से जिले के एसपी ने यह कार्रवाई की है। उसके बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।


Find Us on Facebook

Trending News