मंगोलिया के संसदीय दल ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री से की मुलाकात, कोकिंग कोल की खरीदारी सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

मंगोलिया के संसदीय दल ने केन्द्रीय इस्पात मंत्री से की मुलाकात, कोकिंग कोल की खरीदारी सहित कई मुद्दों पर हुई चर्चा

NEW DELHI : केंद्रीय इस्पात मंत्री राम चंद्र प्रसाद सिंह ने आज मंगोलिया से आये एक संसदीय दल से नईं दिल्ली में मुलाकात की। मंगोलिया संसद के अध्यक्ष जंदनशतर की अगुआई में यह दल भारत की यात्रा पर आया है। भारत में मंगोलिया के राजदूत गनबोल्ड, मंगोलिया के भारी उद्योग और खनन मंत्री योनडान और अन्य संसद सदस्य इस बैठक में शामिल थे।

सिंह ने दल का भारत में स्वागत किया और राजगीर, नालंदा, बिहार की बुद्ध स्थली से मंगोलिया के गहरे रिश्ते पर प्रकाश डाला। मंत्री ने भारतीय इस्पात उद्योग के लिए मंगोलिया से कोकिंग कोल खरीदने की संभावना पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि दीर्घकालिक, स्थायी पारस्परिक संबंध के लिए मूल्य प्रतिस्पर्धात्मकता, गुणवत्ता आश्वासन और आवाजाही  प्रबंधन बहुत आवश्यक हैं। सिंह ने प्रक्रिया में तेजी लाने में भारत की ओर से मंगोलियाई प्रतिनिधिमंडल को हर संभव समर्थन का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि दोनों देशों के बीच संबंध पूरक हैं क्योंकि संसाधनों, विशेषज्ञता और प्रौद्योगिकी की आवश्यकता दोनों देशों द्वारा परस्पर पूरी की जा सकती है।

वहीँ जंदनशतर ने भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी  के नेतृत्व में भारत के COVID-19 टीकाकरण कार्यक्रम की सराहना की। बता दें की कल मंगोलिया का यह संसदीय दल बोधगया आएगा। जिसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी है। बिहार विधानसभा के उपाध्यक्ष इस संसदीय दल का स्वागत करेंगे। 

Find Us on Facebook

Trending News