बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में मॉनसून की गति पड़ी सुस्त, सूबे के इन 13 जिलों में होगी बारिश तो कुछ इलाकों में सताएगी गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

बिहार में मॉनसून की गति पड़ी सुस्त, सूबे के इन 13 जिलों में होगी बारिश तो कुछ इलाकों में सताएगी गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा मौसम

पटना- बिहार में मानसून की गति  धीमी पड़ गई है. बुधवार को कई जिलों में हल्की बारिश हुई. लेकिन उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. मौसम विभाग के अनुसार 29 अगस्त से लेकर सितंबर के 5 सितम्बर तक सूबे के किसी भी जिले में भारी बारिश संभावना नहीं है. मौसम विभाग के अनुसार  मानसून की अक्षीय रेखा उत्तर पश्चिम झारखंड से होते हुए बंगाल की खाड़ी तक जा रही है. इसके प्रभाव से तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. वहीं दक्षिणी इलाकों में तापमान में गिरावट होगी. हालांकि शुक्रवार से राज्य के तापमान में हल्की वृद्धि की संभावना बन रही है. 

बिहार में आजगुरुवार की सुबह ही सूर्य देव का पारा चढ़ना शुरु हो गया  और तापमान 28 डिग्री से. पहुंचा है वहीं मौसम विभाग के अनुसार दोपहर के समय तापमान 35 डिग्री से. तक पहुच सकता है तो शाम होते होते तापमान का पारा 34 डिग्री से. तक रहने की उम्मीद है . साथ ही हवा की गति 8 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है. बिहार में  गुरुवार की रात का तापमान 32 डिग्री से. और हवा की गति 7 किमी प्रति घंटा रहने की संभावना है. 

वही आज यानी 29 अगस्त को सूबे के कुच जिलो में बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के दक्षिण-पश्चिम और मध्य भागों में भारी बारिश और वज्रपात की संभावना है. वहीं राज्य के अन्य भागों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. विभाग के अनुसार बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, अरवल, बेगूसराय, जमुई, भोजपुर, खगड़िया, मधुबनी, भागलपुर, बांका और मुंगेर  जिलों के कुछ भागों में बारिश हो सकती है. 

विभाग के अनुसार मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती परिसंचरण बना हुआ है. आज यानी 29 अगस्त को पूर्व मध्य और उत्तर बंगाल की खाड़ी के समीप एक नया निम्न दबाव बनने की संभावना है. साथ ही दक्षिण पूर्व उत्तर प्रदेश में भी एक चक्रवाती परिसंचरण फैला हुआ है. जिसके कारण बिहार के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. 


Suggested News