कल से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, सीएम नीतीश ने जदयू विधायक दल की ली बैठक, मंत्रियों से कहा- सदन में मजबूती से दें जवाब

कल से बिहार विधानसभा का मानसून सत्र शुरू, सीएम नीतीश ने जदयू विधायक दल की ली बैठक, मंत्रियों से कहा- सदन में मजबूती से दें जवाब

पटना. कल से बिहार विधानसभा का मानूसन सत्र शुरू हो रहा है। इसको लेकर सीएम नीतीश के नेतृत्व में जदयू विधायक दल की बैठक हुई। यह बैठक लगभग डेढ़ घंटे तक चली। इसमें सीएम नीतीश कुमार ने जदयू विधायक को निर्देश दिया कि जब तक सदन चले, तब तक सभी विधायक सदन में उपस्थित रहे। साथ ही जदयू कोटे के मंत्री से कहा कि सदन में हर सवाल का जवाब मज़बूती से दें।

बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने 24 जून से शुरू हो रहे मानसून सत्र के सफल और सुचारु रूप संचालन के लिए बुधवार को सर्वदलीय बैठक की। बैठक के दौरान उपस्थित दलीय नेताओं ने एक स्वर से आगामी सत्र को सुचारु रूप से चलाने में अपना सकारात्मक सहयोग देने की बात कही थी। साथ ही सरकार से भी जनहित में पूछे गये प्रश्नों के तार्किक उत्तर ससमय उपलब्ध कराने का आग्रह किया थी। उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने भी सभी दलीय नेताओं को आश्वस्त किया था कि सरकार विधायकों की भावना के अनुरूप जनहित के मामलों पर पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर सदन में दिया जायेगा।

वहीं सत्र शुरू होने से पहले बुधवार को विधनसभा और परिषद में लगाये गये अधिकारियों की ब्रीफिंग की गयी। इस अवसर पर विधि-व्यवस्था संधारण, यातायात एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए पटना के डीएम डॉ. चन्द्रशेखर सिंह एवं वरीय पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो ने प्रतिनियुक्त दण्डाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों की विधान सभा परिसर में संयुक्त ब्रीफिंग की। साथ ही उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था का भी जायजा लिया।


Find Us on Facebook

Trending News