बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुस्कुराया मानसून, सावन में बरसेंगे बदरा, बिहार में मौसम ने ली करवट, आज इन जिलों में झमाझम बरसेंगे मेघ

मुस्कुराया मानसून, सावन में बरसेंगे बदरा, बिहार में मौसम ने ली करवट, आज इन जिलों में झमाझम बरसेंगे मेघ

पटना- सावन की शुरुआत के साथ ही बिहार का मौसम भी बदलने लगा है. कुछ दिनों से तापमान में  बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है.  साथ ही उमस भरी गर्मी ने लोगों को खूब परेशान किया. इस साल मानसून के आने के बावजूद सामान्य से काफी कम बारिश हुई. आलम यह रहा कि आषाढ़ के पूरे महीने में जेठ जैसी गर्मी पड़ती रही. आज से फिर बिहार में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है. मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, सारण, बक्सर, आरा, अरवल, रोहतास, कैमूर और औरंगाबाद में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं 26 जुलाई को बक्सर, आरा, पटना, जहानाबाद, कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा, नवादा, बेगूसराय, खगड़िया, मुंगेर, भागलपुर, बांका और जमुई में बारिश की संभावना जताई गयी है.

पूर्वी यूपी के कुछ स्थानों पर बारिश और गरज-चमक के साथ बौछार पड़ने की संभावना है। वहीं पश्चिमी यूपी में आज कई जगहों पर गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है.  इसके अलावा कुछ जगहों पर भारी बारिश होने के भी आसार हैं. पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में बुधवार को हुई हल्की और माध्यम दर्जे की बारिश के बाद तापमान में थोड़ी कमी देखी गयी है. 

मौसम विभाग ने  बिहार में  25 और 26 जुलाई को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. इस दौरान कई शहरों में हल्के से माध्यम दर्जे तक की बारिश होने की संभावना है. 

वहीं गुरुवार को मौसम विभाग ने पटना, आरा, बक्सर और भागलपुर समेत 24 जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के अनुसार बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, गोपाल, सिवान, सारण, पटना, आरा, बक्सर, अरवल, सासाराम, औरंगाबाद, गया, जहानाबाद, नालंदा और नवादा में बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं शेखपुरा, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, बांका, जमुई, लखीसराय, रोहतास, मुंगेर, भभुआ में भी बारिश और वज्रपात को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.


Suggested News