बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा हिंसा मामले में अब तक 10 से अधिक प्राथमिकी दर्ज, डीएम और एसपी ने वार्ड पार्षदों के साथ की बैठक

नालंदा हिंसा मामले में अब तक 10 से अधिक प्राथमिकी दर्ज, डीएम और एसपी ने वार्ड पार्षदों के साथ की बैठक

NALANDA : रामनवमी शोभा यात्रा के अवसर पर बिहारशरीफ में हुई घटना के बाद जिला प्रशासन लगातार स्थिति को सामान्य बनाये रखने हेतु प्रयासरत है। स्थिति पर त्वरित संज्ञान लेते हुए सम्पूर्ण बिहारशरीफ शहरी क्षेत्र में 31 मार्च की संध्या को भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की गई है, जो अगले आदेश तक प्रभावी रहेगा।


बिहारशरीफ में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। विभिन्न स्थलों पर 104 स्टैटिक दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किये गए हैं। दो पालियों में 24 घंटे 26 -26 दंडाधिकारी अलग अलग सम्बद्ध जोन में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। जिला बल के अतिरिक्त रैपिड एक्शन फ़ोर्स की एक कंपनी एवं अर्द्ध सैनिक बल आईटीबीपी की एक कंपनी की तैनात की गई है। साथ ही अन्य जिलों से भी 1097 पुलिस बल शहर में तैनात किए गए हैं। सीसीटीवी/वीडियो फुटेज एवं अन्य उपलब्ध साक्ष्यों के आधार पर उपद्रवी तत्वों की पहचान की जा रही है। अब तक 10 से अधिक प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

प्रमंडलीय आयुक्त पटना कुमार रवि एवं पुलिस महानिरीक्षक केंद्रीय प्रक्षेत्र पटना राकेश राठी लगातर बिहार शरीफ में कैम्प कर रहे हैं। स्थिति पर स्वयं नजर बनाए हुए हैं तथा स्थानीय प्रशासन को आवश्यक दिशा निदेश दे रहे हैं। जिलास्तरीय नियंत्रण कक्ष सह हेल्प लाइन दूरभाष संख्या 06112-232626 पर 24 घंटे क्रियाशील है। कोई भी व्यक्ति इस दूरभाष संख्या पर किसी भी तरह की महत्वपूर्ण जानकारी/समस्या साझा कर सकते हैं।

जिला प्रशासन ने सभी लोगों को शांति एवं सद्भाव बनाये रखने तथा अफ़वाहों से बचने की अपील की है। वहीं दोपहर बाद डीएम और एसपी ने वार्ड पार्षदों के साथ टाउन हॉल में बैठक कर स्थिति पर नियंत्रण के लिए विचार विमर्श कर वार्ड पार्षदों को मोहल्ले में लोगों के साथ बैठक कर शांति व्यवस्था बहाल करने की बात कही गई।

नालंदा से राज की रिपोर्ट 

Suggested News