लगातार दूसरे दिन पटना में मिले 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, प्रदेश में मिले इतने नए केस

लगातार दूसरे दिन पटना में मिले 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित, प्रदेश में मिले इतने नए केस

PATNA : बिहार में कोरोना के संक्रमित मरीजों की संख्या अब 1000 के करीब पहुंच गयी है। बिहार में बीते बुधवार को 178 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इनमें 102 मरीज सिर्फ राजधानी पटना में मिले हैं। यह लगातार दूसरा दिन है जब पटना में सौ से ज्यादा लोग कोरोना से ग्रसित पाए गए हैं। मंगलवार को भी 124 केस मिले थे। पटना में लगातार बढ़ते कोरोना के मामले चिंता बढ़ानेवाले हैं। बात अगर बिहार की करें तो फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 933 है।

ज्यादा गंभीर मामला नहीं

पटना में मिल रहे कोरोना केस को लेकर यहां की सिविल सर्जन डा. विभा कुमारी सिंह का कहना है कि जो भी नए केस आ रहे हैं. वह बहुत ही माइल्ड हैं। अभी तक कोई गंभीर केस नहीं आया है। ज्यादातर लोग घर में ही रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं।


933 में से सिर्फ पटना में 569

पटना में एक्टिव मरीजों की संख्या 569 हो गई है। पटना के बाद सबसे अधिक एक्टिव मरीजों की संख्या भागलपुर में 57 है। राज्य की पॉजिटिविटी रेट 0.135 फीसदी तो पटना की पॉजिटिविटी रेट 1.35 फीसदी हो गई है। पीएमसीएच में एक डॉक्टर, एक स्टाफ और दो कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुए हैं। पटना के अब हर इलाके में मरीज मिलने लगे हैं।

 100 बेड का आइसोलेशन सेंटर कल से शुरू
 बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए कंगनघाट पर 200 बेड का आइसोलेशन सेंटर चालू करने का निर्णय लिया गया है। डीएम डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि कंगन घाट स्थित पर्यटक सुविधा केंद्र में इसे जल्द शुरू किया जाएगा। शुक्रवार से यहां 100 बेड की व्यवस्था शुरू हो जाएगी। जिस मरीज को घर में रहने में परेशानी होगी, वह आइसोलेशन सेंटर में रह सकेगा। यहां भोजन, दवा, ऑक्सीजन आदि की सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी। 24 घंटे डॉक्टर के साथ पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति होगी।


Find Us on Facebook

Trending News