BJP की इस महिला सांसद के खिलाफ उतरे 100 से ज्यादा पूर्व नौकरशाह, पत्र लिखकर कहा - यह एमपी बनने का लायक नहीं

BJP की इस महिला सांसद के खिलाफ उतरे 100 से ज्यादा पूर्व नौकरशाह, पत्र लिखकर कहा - यह एमपी बनने का लायक नहीं

DESK : देश में भड़काऊ भाषण  देनेवालों की एक पूरी जमात तैयार हो चुकी है, जो आए दिन किसी न किसी मुद्दे पर विवादित बयान देकर अपनी राजनीति चला रहे हैं। ऐसे भाषणों को देनेवालों में एक नाम भोपाल की सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भी शामिल हैं, जो अपने कार्य से ज्यादा अपने भड़काऊ और विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहती हैं। हाल में ही उन्होंने जिस तरह कर्नाटक के एक कार्यक्रम में जिस तरह से विवादित भाषण दिए, उसके बाद न सिर्फ वहां उनके खिलाफ केस दर्ज हुआ है, बल्कि इसके साथ ही 100 से ज्यादा पूर्व नौकरशाहों ने भी माना है कि ऐसे लोग जनता का प्रतिनिधित्व करने के योग्य नहीं। बता दें कि साध्वी प्रज्ञा लंबे समय तक जेल में रहीं थी और 2019 के लोकसभा चुनाव में उन्हें बीजेपी ने भोपाल से टिकट दिया था।

कार्रवाई की मांग

देश के 100 से अधिक पूर्व नौकरशाहों ने कथित ‘भड़काऊ भाषण’ देने के लिए भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। पूर्व नौकरशाहों ने कर्नाटक में दिए गए ठाकुर के एक भाषण को लेकर दावा किया कि यह ‘गैर-हिंदू समुदायों के खिलाफ नफरत फैलाने’ वाला है। एक खुले पत्र में उन्होंने कहा कि ठाकुर ने बार-बार ‘भड़काऊ भाषण देने और नफरत फैलाने’ के चलते संसद सदस्य होने का नैतिक अधिकार खो दिया है।

पत्र में कहा गया, ‘संसद के सदनों पर एक विशेष जिम्मेदारी होती है, जो देश के लिए कानून बनाते हैं। निश्चित रूप से इसके सदस्यों को संविधान के सिद्धांतों का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है।’ इसमें कहा गया, ‘इसलिए, हम लोकसभा के माननीय अध्यक्ष से आग्रह करते हैं कि इस मामले को उचित कार्रवाई के लिए लोकसभा की आचार समिति को तत्काल भेजें।’

पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले 103 लोगों में दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल नजीब जंग, पूर्व विदेश सचिव शिवशंकर मेनन, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के पूर्व अधिकारी ए.एस. दुलत, जूलियो रिबेरो और अमिताभ माथुर तथा भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी टी.के.ए. नायर और के. सुजाता राव शामिल हैं।

सिर काटने के लिए घरों में रखें चाकू

बता दें कि 25 दिसंबर को कर्नाटक के शिवमोगा जिले में हिंदू जागरण वेदिके की दक्षिणी क्षेत्रीय इकाई के वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए सांसद ठाकुर ने कथित तौर पर कहा था कि ‘हमारे घरों में घुसपैठ’ करने वालों को माकूल जवाब दें। उन्होंने कहा था कि क्या कहा था "अपने घरों में हथियार रखो और कुछ नहीं तो सब्जी काटने वाला चाकू जरा तेज रखो, स्पष्ट बोल रही हूं कि हमारे घरों में भी सब्जी काटने के लिए हथियार तेज होना चाहिए। ...पता नहीं कब कैसा मौका आए। धारदार... पता नहीं क्या स्थिति पैदा हो जाए। अगर हमारी सब्जी अच्छे से कटेगी तो हमारे दुश्मनों के सिर भी अच्छे से कटेंगे।"


Find Us on Facebook

Trending News