शादी का झांसा देकर 20 से अधिक महिलाओं को लगा चुका था लाखों का चूना, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

शादी का झांसा देकर 20 से अधिक महिलाओं को लगा चुका था लाखों का चूना, ऐसे चढ़ा पुलिस के हत्थे

NEWS4NATION DESK : खुद को बड़ा कारोबारी बताकर महिलाओं से शादी के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है। 

46 वर्षीय गौरव धमीजा नाम का यह शख्स स्पेयर पार्ट्स कारोबारी फेसबुक, वट्सऐप, मैट्रिमोनियल और डेटिंग वेबसाइट्स पर अकाउंट बनाकर खुद को यंग हैंडसम दिखाकर महिलाओं को फंसाता, फिर लाखों की ठगी करता था। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने मेरठ से आरोपी गौरव धमीजा को पकड़ लिया।
 
 आरोपी अब तक करीब 20 से अधिक महिलाओं से लाखों रुपये की ठगी की है। आरोपी के पास से मोबाइल फोन, कई सिमकार्ड, क्रेडिट और डेबिट कार्ड के अलावा वारदात में इस्तेमाल बाकी सामान बरामद किया गया है।
 
 साइबर सेल डीसीपी  ने बताया कि पिछले दिनों एक महिला ने कंप्लेंट दी। उसने बताया कि आरोपी गौरव ने एक मैट्रिमोनियल साइट पर खुद को बड़ा कारोबारी बताकर अपनी सालाना इनकम 30 लाख बताई। आरोपी ने चैटिंग के जरिए करीबी बढ़ाई। न सिर्फ शादी का वादा किया, बल्कि उसके लिए महंगे गिफ्ट भी खरीदने के लिए कहा। महिला को इंप्रेस करने के लिए मिसेज धमीजा भी कहने लगा। 

महिला ने पुलिस को बताया कि आरोपी ने अपने कारोबार में घाटा होने के अलावा माता-पिता की बीमारी के बारे में बताकर महिला से रुपए मांगना शुरू कर दिया। लाखों रुपये गंवाने के बाद महिला को ठगी का अहसास हुआ।

Find Us on Facebook

Trending News