बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ठंड की थर्ड डिग्री से ठिठुरा बिहार, हाड़ कंपाने वाली ठंड के बाद अब बारिश बढ़ाएगी मुसीबत

ठंड की थर्ड डिग्री से ठिठुरा बिहार, हाड़ कंपाने वाली ठंड के बाद अब  बारिश बढ़ाएगी मुसीबत

पटना. शीतलहर और कोहरे से बेहाल बिहार के लिए आने वाले दिनों में मौसम और ज्यादा बेईमान होने जा रहा है. पटना में सर्दी का सितम अपने चरम पर है. राजधानी पटना में इन दिनों जम्मू से भी ज्यादा सर्दी पड़ रही है. गुरुवार को पटना का न्यूनतम तापमान इस मौसम का सबसे कम रहा और पारा लुढ़कर 6.6 डिग्री सेल्सियस पहुँच गया. तुलनात्मक रूप से पटना का तापमान जम्मू से भी कम हो गया. वहीं शुक्रवार सुबह भी सर्दी में कमी नहीं आई. पटना में सुबह का समय लोगों को भयंकर ठंड से जूझना पड़ा और ठंड के कारण सड़कों पर एक प्रकार का सन्नाटा पसरा दिखा. 

न सिर्फ पटना बल्कि प्रदेश के अन्य जिलों का भी हाल बेहाल है. भागलपुर, गया, पूर्णिया, मुंगेर, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज सहित अन्य कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रिकॉर्ड किया गया. एक दर्जन से ज्यादा जिलों में मौसम विभाग ने कोल्ड वेव होने की पुष्टि की है. 

सर्दी के साथ ही कोहरे के कारण आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है. घने कोहरे की वजह से पटना आने जाने वाले विमानों का परिचालन बुरी तरह बाधित हुआ है. कई विमानों की आवाजाही प्रभावित हो रही है जिससे यात्रिय्यों को घंटों एअरपोर्ट पर परेशान होना पड़ रहा है. कोहरे के कारण दृश्यता में आई कमी के कारण पटना से गुजरने वाले 6 विमान पिछले 24 घंटों के दौरान रद्द रहे जबकि 9 की आवाजाही में देरी हुई. इसी तरह ट्रेन सेवाओं पर भी कोहरे की मार पड़ी है. लंबी दुरी की कई ट्रेनें घंटों विलम्ब से चलने के कारण यात्रियों को परेशानी हो रही है. 

मौसम विभाग के अनुसार ठंड से जूझ रहे बिहारवासियों को अब नई मुसीबत के तौर पर अगले 24 घंटों में बारिश की मार झेलनी होगी. 22 जनवरी को राज्य के पश्चिमी और मध्य हिस्से के कई इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. वहीं 23 जनवरी को राज्य के अधिकांश भागों में बारिश की सम्भावना है. बारिश के कारण मौसम और ज्यादा सर्द हो सकता है. खासकर अगले 72 घंटों के बाद सूबे के कई इलाकों में सर्दी का सितम महसूस होगा. 


Suggested News