बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाढ़ के पानी में डूबे जहानाबाद के अधिकांश मोहल्ले, जाने बचाने के लिए घर छोड़ने को मजबूर हो रहे लोग

बाढ़ के पानी में डूबे जहानाबाद के अधिकांश मोहल्ले, जाने बचाने के लिए घर छोड़ने को मजबूर हो रहे लोग

JAHANABAD : लगातार हो रहे बारिश के कारण जिले के अधिकांश नदियां उफान पर हैं। जिसके कारण कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शहर से होकर गुजरने वाली दरधा और जामुनिया नदी में आई बाढ़ के कारण नदी किनारे बसे घरों के साथ साथ निचले इलाके में बसे जाफरगंज होरिलगंज देवरिया सहित कई मोहल्लों लोगो के घरों में पानी घुस गया है। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ गई है।

शहर से कई गाँवो को जोड़नेवाली जाफरगंज पुलिया साई मंदिर पुलिया नदी में पूरी तरह डूब गया है जिसके कारण आवागमन भी बाधित हो गया है वहीं बाढ़ के पानी के कारण लोग अपने अपने सामान के साथ साथ ऊंचे स्थानों पर जाने को मजबूर है। कई लोग अपने घरों के छतों पर अपना समान रख सुरक्षित स्थान पर जा रहे है। स्थानीय लोगो का कहना है कि सुबह से ही नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

डीएम ने संभाला मोर्चा 

वहीं बाढ़ को देखते हुए जिले के डीएम हिमांशु कुमार राय ने अधिकारियों के साथ बाढ़ ग्रस्त इलाकों का दौरा किया और मौजूद अधिकारियों को कई आवश्यक निर्देश दिया साथ ही सरकारी विद्यालय में राहत कैम्प चलाने को लेकर भी अधिकारियों को निर्देशित किया है,वहीं डीएम ने नदी किनारे निचले इलाके को खाली कराने का निर्देश देते हुए लोगो सरकारी विद्यालय में शरण लेने को कहा है,इस दौरान डीएम ने शहर के जाफरगंज ,देवरिया,होरिलगंज सहित कई इलाकों का दौरा किया।


Suggested News