एक देश एक चुनाव: राजनाथ बोले- ज्यादातर दलों का मिला साथ, कमिटी का होगा गठन

एक देश एक चुनाव: राजनाथ बोले- ज्यादातर दलों का मिला साथ, कमिटी का होगा गठन

'एक देश एक चुनाव' के मुद्दे को लेकर एक कमिटी बनाई जाएगी, जो इसके सभी पक्षों पर विचार करके अपनी रिपोर्ट देगी। यह फैसला पीएम अध्यक्षता में हुईसर्वदलीय बैठक में हुआ। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए रक्षा मंत्रीराजनाथ सिंह ने बताया कि बैठक में 24 पार्टियों का प्रतिनिधित्व रहा। उन्होंने कहा कि लगभग सभी पार्टियों ने एक देश-एक चुनाव के मुद्दे को लेकर अपना समर्थन दिया है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि हमने बैठक में 40 राजनीतिक दलों को न्योता भेजा था, इनमें से 21 दलों के अध्यक्ष बैठक में उपस्थित हुए और तीन दलों ने अपने विचार लिखित में भेजे हैं। उन्होंने कहा कि एक देश एक चुनाव के मुद्दे पर अपने सुझाव देने के लिए एक समिति का गठन किया जाएगा।  

बैठक के बाद राजनाथ सिंह ने कहा कि ज्यादातर सदस्यों ने एक राष्ट्र-एक चुनाव के मुद्दे पर अपना समर्थन दिया है। सीपीआई-सीपीएम की तरफ से थोड़ा-बहुत विचारों में मतभेद रहा है। उनकी चिंता इस बात पर थी कि यह कैसे संभव होगा। लेकिन उन्होंने इस मुद्दे का विरोध नहीं किया। उन्होंने सिर्फ इसके क्रियान्वयन को लेकर आशंका जाहिर की।
 
 राजनाथ सिंह ने बताया कि बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि इस संबंध में एक कमिटी का गठन किया जाएगा। जो निर्धारित सीमा में इससे जुड़े सभी पक्षों पर विचार करके अपने सुझाव देगी। कमिटी बनाने का काम पीएम की तरफ से होगा।

Find Us on Facebook

Trending News