सभी थानों में लगेगी मोस्टवाटेंड क्रिमिनल्स, फ्रॉड करनेवाले आरोपियों की तस्वीरें, अब छिपना होगा मुश्किल

सभी थानों में लगेगी मोस्टवाटेंड क्रिमिनल्स, फ्रॉड करनेवाले आरोपियों की तस्वीरें, अब छिपना होगा मुश्किल

PATNA : राजधानी सहित बिहार में बढ़ते अपराध ने सूबे के लोगो में खौफ कायम कर दिया है। बिहार सहित राज्यों में बढ़ते आपराधिक मामलों को लेकर प्रशासनिक विभाग ने अहम् कदम घटनाओ और अपराधियों पर नकेल कसने को लेकर तैयारी कर ली है। इस पूरे मामले कि जानकारी देते हुए पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने अपने औचक निरिक्षण करने आये कोतवाली थाना में  मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया है कि राजधानी सहित सभी थाना के थानाध्यक्षों को आदेश दिया गया है कि थानों की सूचना पट्ट पर टॉप टेन में गिने जाने वाले क्रिमिनल्स ,गंभीर आरोपित .और फ्रॉड करने वाले की सूचि तैयार की जाए। वही अपराधियों और आरोपितों की तस्वीर नाम के साथ थानों की  सूचना पट्ट पर लगाया जाए जिससे अपराधी जल्द चिन्हित हो सकें।

बताते चलें कि हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरों और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से पुलिस ने कई गंभीर मामलो का खुलासा भी किया है जिसमे पटना के रूपसपुर थाना क्षेत्र में बर्थडे पार्टी के दौरान हाथो में हथियार लहराते हुए हर्ष फायरिंग की घटना को नजाम दिया था जिसमे रईसजादे की पहचान कर गिरफ्तार किया गया है।

अन्य राज्यों अपराधी पहचान छुपाकर रहते है और घटनाओं को देते है अंजाम

पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा की अपराधी अपनी पहचान छुपाकर लोगो के बिच रहते है और घटनाओ को अंजाम देते है ऐसे में सार्वजानिक चेहरे होने से पुलिस को  अपराधियों  को पकड़ने में आसानी होगी। अपराधियों के सार्वजानिक चेहरे और नाम होने होने से पब्लिक से पुलिस को काफी मदद मिलेगी।

एसएसपी ने बताया की शहर या अन्य राज्यों में घटनाओं को अंजाम देकर छपने वाले अपराधियों की पहचान करने में इससे काफी सहूलियत मिलेगा जिसको लेकर एसएसपी ने सभी थाना को सुचना पट्ट पर अपराधियों की तस्वीर के साथ नाम अंकित करने के आदेश दिए है .

Find Us on Facebook

Trending News