Bihar Crime News : तेतरिया जंगल से मोस्ट वांटेड नक्सली संजय मरांडी गिरफ्तार, दो राज्यों की पुलिस को कर रखा था बेदम

Bihar Crime News : तेतरिया जंगल से मोस्ट वांटेड नक्सली संजय मरांडी गिरफ्तार, दो राज्यों की पुलिस को कर रखा था बेदम

जमुई :खबर जमुई जिले से आरही है जहां सुरक्षा बल ने मोस्ट वांटेड नक्सली संजय मरांडी को गिरफ्तार कर लिया है. आप को बता दें बिहार और झारखंड में इस नक्सली ने ताबड़तोड़ वारदात कर पुलिस के नाक में दम कर रखा था. पुलिस को इस कुख्यात के मौजूद होने की भनक मिल चुकी थी फिर फ़ौरन एसपी प्रमोद ने सर्च अभियान चलाने का निर्देश दिया तेतरिया और चरका पत्थर के जंगलों में लगातार सर्च अभियान चलाया जाने के बाद ये हाडकोर नकसली पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. फ़िलहाल गिरफ्तार नकसली से पूछताछ कर सर्च अभियान चलाया जा रहा है .संजय मरांडी की गिरफ़्तारी की पुष्टि एसपी प्रोमोद कुमार ने कर दी है. 

यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है की उसके कितने साथी उस इलाके में छुपे हुए हैं. सर्च ऑपरेशन में में जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, नक्सल सेल की टीम और कोबरा 207 के जवान शामिल थे. संजय मरांडी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं जिसमें चरकापत्थर थाना क्षेत्र के रजौन में नवंबर 2013 में घर से ले जाकर विनोद यादव नामक शख्स की हत्या का भी केस शामिल है.

इसके अलावा 13 अगस्त 2018 को चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र इलाके के जंगल में मुखबिरी का आरोप लगाकर एक फेरीवाले की हत्या और फिर फेरीवाले के शव के नीचे प्रेशर बम लगाकर पुलिस को नुकसान पहुंचाने का मामला भी शामिल है जिसमें थानाध्यक्ष के समेत 6 पुलिसकर्मी घायल हो गये थें. संजय मरांडी का पकड़ा जाना पुलिस के लिए बहुत बड़ी कामयाबी है.    

Find Us on Facebook

Trending News