मोस्टवांटेड 25 लाख के इनामी नक्सली संदीप सुरक्षबलों के टारगेट में टॉप पर

मोस्टवांटेड 25 लाख के इनामी नक्सली संदीप सुरक्षबलों के टारगेट में टॉप पर

PATNA : चकरबंधा पहाड़ीयों पर सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सलियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों के हौसले काफी बुलंद हैं। बता दें की औरंगाबाद के देव में सुरक्षाबलों के साथ नक्सलियों का मुठभेड़ हुआ था जिसमें तीन नक्सलियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया था।

गौरतलब है कि औरंगाबाद के चकरबंधा पहाड़ियों में सुरक्षाबलों के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। उसी दौरान कुख्यात नक्सली अभिजीत यादव के दस्ते से सुरक्षाबलों का सामना हो गया। नक्सलियों ने सुरक्षाबलों को टारगेट कर फायरिंग शुरू कर दी, फिर जवाबी कार्रवाई में सुरक्षाबलों ने 3 नक्सलियों को मार गिराया।

मारे गए सारे नक्सली 17 से 25 साल के बीच के थे। मारे गए नक्सलियों में एक बांके बाजार प्रखंड के लूटवा गांव का गोलू भुइयां था तो दूसरा  गया के सोनदाहा के मंझियावां टोला का राजू सिंह भोक्ता वहीं तीसरा नक्सली व्यास पाल था जिस पर झारखंड सरकार ने 5 लाख का इनाम छोड़ रखा था।

मारे गए सारे नक्सली अभिजीत यादव के दस्ते के सदस्य थे ।

इन तीन कुख्यात नक्सलियों के मारे जाने के बाद सुरक्षाबलों का जोश हाई है।अब सुरक्षाबलों के टारगेट में मोस्ट वांटेड नक्सली संदीप यादव है।

गौरतलब है बिहार झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के सदस्य संदीप के दहशत का आलम यह है कि अगर किसी पर्चे पर उसका नाम चला जाए तो सामने वाले का पसीना छूट जाता है। संदीप यादव पर कुल 88 मामले दर्ज हैं। संदीप कई बार लैंडमाइंस कर सीआरपीएफ के जवानों को टारगेट कर चुका है।  इतना ही नहीं प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा संदीप और उसके रिश्तेदारों की तकरीबन 88 लाख की संपत्ति जप्त की जा चुकी है।

बताया जा रहा है कि लगातार पुलिस की डर से इधर उधर भाग रहा संदीप कई बीमारियों से ग्रस्त हो गया है।

संदीप यादव गया के लूट व थाना क्षेत्र के बाबू राम जी गांव का रहने वाला है। 

दो दशक से नक्सल गतिविधियों में पूरी तरह सक्रिय संदीप पर एक तरफ झारखंड सरकार ने जहां 20 लाख का इनाम घोषित कर रखा है तो वही बिहार सरकार ने उसे सबसे बड़ा नक्सली मानते हुए 5 लाख का ईनाम घोषित किये हुए है।


Find Us on Facebook

Trending News