बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रंप की इस बात पर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा मोटेरा स्टेडियम, जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या कहा...

ट्रंप की इस बात पर तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा मोटेरा स्टेडियम, जानिए अमेरिकी राष्ट्रपति ने क्या कहा...

News4naion desk : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी, बेटी और दमाद के साथ भारत दौरे पर है। ट्रंप के स्वागत के लिए अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रेंप नामक कायक्रम का आयोजन किया गया था। 

मोटेरा में ट्रंप ने अपने संबोधन की शुरुआत, नमस्ते कहकर की। ट्रंप बोले कि भारत आना एक गर्व की बात है, नरेंद्र मोदी एक चैंपियन हैं जो भारत को विकास की दिशा में आगे बढ़ा रहे हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं और फर्स्ट लेडी 8000 मील का दौरा कर यहां पहुंचे हैं। अमेरिका हिंदुस्तान का दोस्त है, अमेरिका हिंदुस्तान का सम्मान करता है।

वहीं अपने संबोधन के दौरान ट्रंप ने ऐसी बात कही जिसे सुनकर पूरा स्टेडियम तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। 

दरअसल दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडिमय से अमेरिका के राष्ट्रपतिडॉनल्ड ट्रंपने आतंकवाद के खिलाफ भारत का साथ देने का वादा करते हुए पाकिस्तान को अपनी जमीन से आतंकवाद खत्म करने को कहा। 

ट्रंप ने पाकिस्तान का नाम लेकर कहा कि उसकी जमीन से आतंकवाद को खत्म करना होगा। पाकिस्तान का जिक्र आते ही एक लाख से अधिक लोगों की तालियों से स्टेडियम गूंज उठा। 

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत की तरह उनका भी देश आतंकवाद का शिकार रहा है और हम कट्टर इस्लामिक आतंकवाद से निपटने के लिए भी साथ हैं।

ट्रंप ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के खात्मे का जिक्र करते हुए कहा कि मेरे कार्यकाल में अमेरिका सैन्य शक्ति को आईएसआईएस के खिलाफ खुली छूट दी। आज आईएस का खलीफा मारा जा चुका है। राक्षस बगदादी मर चुका है।

उन्होंने ट्रंप ने पाकिस्तान को लेकर कहा कि हमारे नागरिकों की सुरक्षा पर खतरा बनने वालों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी। हर देश को सीमा सुरक्षा का अधिकार है। अमेरिका और भारत आतंकवाद और आतंकी विचारधारा से लड़ रहा है। ट्रंप प्रशासन पाकिस्तान के साथ बात कर रहा है। पाकिस्तानी सीमा में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। 

उन्होंने कहा कि हमारे पाकिस्तान से अच्छे संबंध हैं। हमें लग रहा है कि पाकिस्तान कुछ कदम उठा रहा है। ये पूरे दक्षिण एशिया के लिए जरूरी है। भारत को इसमें अहम योगदान निभाना है।

Suggested News