बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटी के इलाज के लिए दर-दर भटक रही है एक विवश माँ

बेटी के इलाज के लिए दर-दर भटक रही है एक विवश माँ

Begusarai: एक मां को झोली फैलाकर लोगों से भीख मांगने पर मजबूर हो गयी. अपनी बेटी के इलाज के लिए माँ के पास पैसे कम पड़ गए तो उसे लोगो के सामने हाथ फैलाना पड़ा. मामला बखरी थाना इलाके के आकहा गांव की है जहां हीना प्रवीण उम्र 16 वर्ष खाना बनाने के दौरान एक हादसे में बुरी तरह जल गई. जिसके बाद इलाज के लिए डॉक्टर ने उसे सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया। 

लेकिन सरकारी सिस्टम और सरकारी व्यवस्था से आप भली भांति वाकिफ हैं, वहां लोगों को कितना सुविधा मिल पाता है. सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों ने साफ हाथ खड़े कर दिए और हीना की माँ को कहां कि अगर हीना को ठीक करना है तो उसके लिए बाहर से महंगी दवाइयां लानी पड़ेगी। जिसके बाद एक गरीब लाचार मां के पास लोगों से भीख मांगने के अलावा कोई चारा शेष नहीं रह गया था. लेकिन एक माँ हिम्मत नहीं हारी और अस्पताल के इर्द-गिर्द ही घूम कर लोगों से मदद की गुहार लगाकर चंदा इकट्ठा कर रही है. 

सदर अस्पताल के लिए शर्मसार कर देने वाली यह तस्वीर जब मीडिया के संज्ञान में आई तो कई लोग मदद को सामने आए और खास कर सदर अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ लोगों की नाराजगी स्पष्ट दिखाई देने लगी. जिस तरीके से सदर अस्पताल ने इलाज के नाम पर हाथ खड़े कर दिए और महंगी दवाई लाने के लिए पीड़िता की मां को मजबूर होना पड़ा यह घटना वाकई शर्मसार करने वाला है ।

बहरहाल अब देखने वाली बात यह होगी की एक मां की ममता और मां के हौसले को कोई सहारा देता है या फिर ठीक होने तक अपनी बेटी के लिए इस मां को आंचल पसारे भीख मांगना ही नियति बन कर रह जाएगा ।

Suggested News