बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गरीबी से मजबूर माँ ने की दो बच्चों को जिन्दा जलाने की कोशिश, ग्रामीणों की तत्परता से बची जान

गरीबी से मजबूर माँ ने की दो बच्चों को जिन्दा जलाने की कोशिश, ग्रामीणों की तत्परता से बची जान

SUPAUL: मां वह होती है जिसे अपने बच्चों की शरीर पर खरोच आ जाती है तो उसे बर्दाश्त नहीं होती. मां को भगवान का दूसरा रूप भी कहा जाता है. आपने यह देखा होगा की बच्चे की जान बचाने के लिए मां अपनी जान की बाजी लगा देती है. एक गरीबी कहां किसको पहुंचा दें. यह अपने आप को सोचने पर मजबूर कर देता है. एक ऐसा ही घटना सुपौल जिले के त्रिवेणीगंज में देखने को मिला है. जिसे सुनकर आपकी रूह कांप जाएगी. घटना त्रिवेणीगंज थाना क्षेत्र के पथरा गोरधय वार्ड नंबर 1 की है. जहां एक मां गरीबी के कारण अपने ही दो मासूम बच्चे को जिंदा जला रही थी. 

लेकिन आपने तो वह कहावत सुना होगा जाको राखे साइयां मार सके ना कोय. ग्रामीणों ने बताया की बीती रात करीब 12:00 बजे गुलाब शाह की पत्नी रूबी देवी अपने ही घर के पीछे जलावन इकट्ठा करके उसमें किरासन तेल डालकर आग जलाई और अपने दोनों बच्चे जिसमें एक का नाम संगीता कुमारी उम्र 6 साल दुसरे की उम्र 5 साल नाम शिव कुमार बताया जा रहा है. माँ ने दोनों को धक्का दे दिया. लेकिन जैसे ही धक्का दिया तो बच्चों ने जोर जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. चिल्लाने की आवाज सुनकर आस पड़ोस के ग्रामीण वहां आए और आग को बुझा कर दोनों बच्चे की जान बचाई. सुबह होते ही कुछ ग्रामीणों ने इसकी सूचना वहां के जन प्रतिनिधि को दिया. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पंचायत समिति जहांगीर आलम में दोनों बच्चों को अस्पताल भेजा और इसकी सूचना वहां के प्रशासन को दिया. ग्रामीणों ने एक और चौंकाने वाली बात का खुलासा की है.

ग्रामीणों ने बताया कि गरीबी और आर्थिक तंगी से गुजर रही महिला ने कुछ साल पहले भी जहर खाकर अपनी जान देने का प्रयास किया था. लेकिन किसी तरह उसे बचा लिया गया. कुछ ग्रामीणों ने यह भी बताया कि महिला गांव में चल रहे स्वयं सहायता समूह के कर्ज से भी परेशान थी. खैर मामला जो भी हो. यह तो जांच का विषय है. इस घटनाओं को लेकर तरह-तरह की चर्चा शुरू है. घटनाओं को लेकर थाना प्रभारी संदीप कुमार सिंह से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रूबी कुमारी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण इस तरह की घटना को अंजाम दिया है. मामले की जांच की जा रही है.

सुपौल से पप्पू आलम की रिपोर्ट

Suggested News