बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है... प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान योजना की 17वीं किस्त की जारी, देश के 9.3 करोड़ किसानों को होगा फायदा

मां गंगा ने मुझे गोद ले लिया है... प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान योजना की 17वीं किस्त की जारी, देश के 9.3 करोड़ किसानों को होगा फायदा

VARANASI : लगातार तीसरी बार देश की बागडोर संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज किसान सम्मान योजना की 17वीं किस्त जारी कर दी है। तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे नरेंद्र मोदी ने डीबीटी के माध्यम से एक साथ 9.3 करोड़ किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ ट्रांसफर किया। इस दौरान कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहे। इसके अलावा प्रधानमंत्री कृषि सखियों के रूप में प्रशिक्षित 30,000 से अधिक स्वयं सहायता समूहों को प्रमाण पत्र भी वितरित किए।

किसानों और अन्य लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने उनका धन्यवाद कियापीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। काशी की पवित्र भूमि से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है। 

मां गंगा ने गोद ले लिया...

इससे पहले पीएम मोदी ने बनारस की क्षेत्रीय भाषा में अपने संबोधन की शुरुआत की. उन्होंने कहा, "चुनाव जीतने के बाद हम पहली बार आज बनारस आयल हई काशी के जनता के हमार प्रणाम. काशी के लोगों की वजह से में धन्य हो गया. सूर्य देवता भी थोडल ठंडक बरसाने लग गया मां गंगा देवी जैसे मुझे गोद ले लिया है, मैं यही का हो गया हूं।


Editor's Picks