बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नौकरी के लिए अधिकारी के गाड़ी के आगे लेट गई सास-बहू, घंटों तक चला यह हाईवोल्टेज ड्रामा

नौकरी के लिए अधिकारी के गाड़ी के आगे लेट गई सास-बहू, घंटों तक चला यह हाईवोल्टेज ड्रामा

GAYA : जिले के खिजरसराय के डेमा गांव में पांच वर्ष पूर्व आंगनबाड़ी सेविका के पद पर काम करने के लिए चयनित की गई महिला को जब नियुक्ति पत्र नहीं मिला तो सोमवार को आयोजित आम सभा  हंगामे की भेंट चढ़ गई। चयनित महिला ने अपनी दावेदारी को लेकर न केवल जोरदार हंगामा किया बल्कि आम सभा रणक्षेत्र में पुलिस की ओर से तब्दील की दी गई। यही नहीं जब महिला की बात अधिकारियों ने तनिक भी नहीं सुनी तो वह एसडीओ की गाड़ी के पहिए के नीचे सोकर जान देने को भी तैयार हो गई है। लेकिन मौके पर पुलिस बल ने महिला के साथ बल प्रयोग कर दूर हटा दिया। इस दौरान महिला व उसकी सास दोनों ही जख्मी हो गई। यही नहीं महिला का समर्थन कर रही भीड़ पर भी पुलिस ने डंडे बरसाए। इधर एसडीओ गोपाल प्रसाद का इस घटना के बाद से उनका मोबाइल फोन नेटवर्क से बाहर बता रहा है।  

यह है पूरा मामला

डेमा गांव की बहू प्रीति देवी का कहना है कि आंगनबाड़ी सेविका पद के लिए वर्ष 2017 में ही उसका चयन हो गया था। इसके बाद से चार बार आमसभा हुई पर किसी भी आम सभा में वार्ड सदस्य व सरपंच नहीं आए। लेकिन जब सोमवार को आम सभा बुलाई गई और प्रखंड स्तर के बड़े अधिकारी पहुंचे तो उसकी जगह पर दूसरी महिला का चयन करते हुए उसे नियुक्ति पद दे दिया गया। इस बात का जब प्रीति देवी ने विरोध किया तो किसी भी अधिकारी ने उसे कोई जवाब नहीं दिया। वह बार बार अपने हक के लिए अधिकारियों से कारण पूछती रही पर किसी ने कोई जवाब देना उचित नहीं समझा। उलटा उसे धमका कर भगाने की पूरजोर कोशिश मौके पर मौजूद पुलिस बल की ओर से की गई।


SDO की गाड़ी के नीच सो गई सास

 इस पर भी प्रीति देवी नहीं मानी तो वह एसडीओ गोपाल प्रसाद की गाड़ी के पहिए के नीचे लेट गई। यह देखते ही पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे और महिला को जबरन पहिए के नीचे खींच कर बाहर करने लगे। बहू को बेरहमी खींचे जाने की घटना को देख उसकी सास से रहा नहीं गया और वह भी मैदान में बहू को बचाने के लिए कमर कस कर कूद पड़ीं। इस पर पुलिस के जवानों ने दोनों महिलाओं के साथ ताकत का इस्तेमाल करते हुए पहिए के नीचे हटा दिया। 

इस दौरान महिला पुलिस व महिलाओं के बीच एक दूसरे के जबर्दस्त तरीके से बाल खींचे जाने की घटना भी हुई। महिला पुलिस ने प्रीति देवी की सास को सिर के बाल ऐसे पकड़ कर खींचे की वह एक ही झटके पर सड़क पर ढेर हो गई। पहिए से नीचे हटते ही सास व बहू भी हमलावर हो गई। लेकिन पुलिस बल के सामने उनकी एक नहीं चली। पुलिस बल ने महिलाओं को आक्रामक होता देख लाठियां चटकानी शुरू कर दी। इससे वहां खड़ी भीड़ व महिलाएं तीतर बीतर हो गईं।  

Suggested News