मां ने अपने नाबालिग बेटे को बना दिया बहन का हत्यारा, धारधार हथियार से वार कर ले ली जान

मां ने अपने नाबालिग बेटे को बना दिया बहन का हत्यारा, धारधार हथियार से वार कर ले ली जान

DESK : महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक युवती को भागकर प्रेम विवाह करने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी है। अब तक ऑनर किलिंग में ज्यादातर पिता द्वारा ही ऐसी घटनाओं को अंजाम दिया जाता रहा है, लेकिन यहां युवती की हत्या उसकी मां ने ही करवा डाली। यह हत्या भी उसने किसी और से नहीं, बल्कि अपने नाबालिग बेटे से करवाई। हत्या के बाद फिलहाल पुलिस ने दोनों मां-बेटे को गिरफ्तार कर लिया है।

मामला औरंगाबाद की वैजापुर थाना से जुड़ा है. जहां एक गांव में छह महीने पहले 19 साल की एक लड़की ने पुणे के अलंदी में अपने घर से भागकर प्रेम विवाह किया था. कुछ महीने गुजर जाने के बाद दुल्हन-दूल्हा दोनों ही औरंगाबाद के लाडगांव में चले आए. जैसे ही किशोरी के घरवालों को पता चला कि उनकी लड़की शादी करके वापस लाडगांव आ गई तो वह वहां पहुंच गए। लड़की की मां और भाई लाडगांव में स्थित अपनी विवाहित बेटी के घर पहुंचे और बेटी से अच्छे से बात करने लगे युवती को लगा कि अब सबकुछ ठीक हो गया है और उसका परिवार सारी नाराजगी भूल चूका है। लेकिन ऐसा नहीं था।

बहन पर नहीं दिखाया कोई रहम

एक हफ्ता बीत जाने के बाद दोबारा मां और भाई अपनी बेटी से मिलने के लिए उसके घर पहुंचे. उस समय उनकी प्रेम विवाह करने वाली बेटी और उसका पति अपने घर में ही थे. पति की तबीयत खराब होने की वजह से वह एक रूम में सो रहा था.लड़की अपनी मां और भाई से बात कर रही थी. इतने में भाई को गुस्सा आ गया और वह अपनी ही सगी बहन पर धारदार हथियार (कोईता) से वार करने लगा. इस दौरान मां ने लड़की के पैर पकड़ लिए।

पति को भी दी मारने की धमकी

लड़की के पति को सामान गिरने की कुछ आवाज आने लगी तो उसने देखा कि उसकी पत्नी को उसकी अपनी ही सगी मां और भाई मिलकर धारदार हथियार से मार रहे हैं। जब वह रोकने की कोशिश कर रहा था तो लड़की के भाई ने धारदार हथियार किशोरी के पति को दिखाए, जिसके बाद वह अपनी जान बचाकर घर से भाग गया और लोगों को मदद के लिए बुलाया। पड़ोसियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। लेकिन जब तक पुलिस पहुंची, सब खत्म हो गया। 

एक मां ने अपने झूठे सम्मान के लिए न सिर्फ बेटी की हत्या करवा दी, बल्कि खुद के साथ नाबालिक बेटे पर हत्या का कलंक लगवा दिया। फिलहाल पुलिस आरोपी भाई व मां को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया है कि हत्या करने वाले युवक की उम्र 18 साल से कम है. आगे की तफ्तीश पुलिस कर रही है. इसके बाद कोर्ट ने मां को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया है. वहीं, नाबालिग बेटे को जुवेनाइल होम भेज दिया।


Find Us on Facebook

Trending News